उत्तरप्रदेश

BJP बांट करो और राज करो की राजनीति करती है’, मोदी सरकार पर जमकर बरसीं डिंपल यादव

समाजवादी पार्टी (सपा) ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर मणिपुर के मुद्दे पर संवेदनहीनता दिखाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार ‘अहंकार’ में डूबी है और उत्तर पूर्व राज्य में हिंसा की घटनाओं के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिम्मेदार है

नेशनल डेस्क

समाजवादी पार्टी (सपा) ने मंगलवार को केंद्र सरकार पर मणिपुर के मुद्दे पर संवेदनहीनता दिखाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह सरकार ‘अहंकार’ में डूबी है और उत्तर पूर्व राज्य में हिंसा की घटनाओं के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जिम्मेदार है। सपा सांसद डिंपल यादव ने लोकसभा में सरकार के खिलाफ लाये गये कांग्रेस सदस्य गौरव गोगोई के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में भाग लेते हुए ये आरोप लगाये। उन्होंने कहा कि जब महिलाओं के खिलाफ अपराध की बात होती है तो उत्तर प्रदेश की भी चर्चा होनी चाहिए। यादव ने दावा किया कि राष्ट्रीय अपराध रिकॉर्ड ब्यूरो (एनसीआरबी) के आंकड़ों के अनुसार प्रदेश में हर तीन घंटे में एक महिला का यौन उत्पीड़न होता है। उन्होंने कहा कि मणिपुर की घटना मामूली नहीं।

सपा सांसद ने कहा कि मणिपुर के मुद्दे पर केंद्र सरकार का रवैया संवेदनाहीन है और वह ‘अहंकार में डूबी’ है। उन्होंने इसे राज्य प्रायोजित हिंसा होने का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को सदन में आना चाहिए और इस बारे में अपनी बात रखनी चाहिए। डिंपल यादव ने कहा कि मणिपुर के मुख्यमंत्री का विशेष दायित्व था कि वह हिंसा को रोकें और अगर राज्य सरकार चाहती तो दो दिन के भीतर हिंसा नियंत्रण में लाई जा सकती थी। उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘लेकिन सरकार की मंशा सही नहीं थी।” उन्होंने भाजपा पर नफरत की राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मणिपुर की घटनाओं के लिए भी वही जिम्मेदार है। सपा सांसद ने कहा, ‘‘भाजपा बांटो, नफरत पैदा करो और राज करो की सियासत करती है।” यादव ने चीन के साथ सीमा पर गतिरोध की स्थिति पर भी सदन में चर्चा कराने की मांग की।

डिंपल यादव ने कहा कि जब अपराधों की बात होती है तो मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, हरियाणा आदि राज्यों की बाती भी होना चाहिए। आंकड़े बताते हैं कि उत्तर प्रदेश में हर तीन घंटे में एक महिला का उत्पीड़न हो रहा है। मणिपुर का मुद्दा अत्यंत शर्मनाक है लेकिन सरकार असंवदेनशील तरीके से इस मुद्दे को लेकर चल रही हैं। मोदी सरकार में सीमा पर घुसपैठ हो रही है लेकिन सरकार इसे रोकने में असमर्थ साबित हो रही है। महंगाइ्र आसमान छू रही है और गरीब का जीन मुश्किल हो रहा है। उत्तर प्रदेश में बिजली के दाम लगातार बढ रहे हैं और सरकार लोगों को पर्याप्त बिजली भी उपलब्ध नहीं करवा पा रही है।

सपा सांसद ने कहा कि भाजपा सरकार किसानों के लिए काला कानून लेकर आई लेकिन किसानों के विरोध के कारण उसे वापस लेना पड़ा। किसानों की सरकार सुध नहीं ले रही है। उत्तर प्रदेश जैसे राज्यों में सरकारी कार्यालयों में पद खाली पड़े हैं। भाजपा सरकार लोगों में विभाजन कर समाज को बांटने का काम करना चाहती है। महंगाई और बेरोजगारी चरम पर पहुंच गई है लेकिन सरकार इस पर ध्यान नहीं दे रही है।

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close