Breaking News

आप कैसे चुप्पी साधे चैन की नींद सो रहे हैं मोदी जी? मणिपुर में महिलाओं को निर्वस्त्र घुमाने पर भड़का पूरा विपक्ष

मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने का वीडियो बुधवार को सामने आने के बाद राज्य के पहाड़ी क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। वहीं इस मामले में को लेकर पूरा विपक्ष एक बार फिर से एक साथ आया और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला ।  कांग्रेस, आप…

नेशनल डेस्क

  मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने का वीडियो बुधवार को सामने आने के बाद राज्य के पहाड़ी क्षेत्र में तनाव व्याप्त हो गया। वहीं इस मामले में को लेकर पूरा विपक्ष एक बार फिर से एक साथ आया और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला ।  कांग्रेस, आप और टीएमसी समेत विभिन्न राजनीतिक दलों ने घटना की निंदा करते हुए पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल खड़े किए।

उधर,  केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी घटना को पूरी तरह से अमानवीय करार दिया है और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह से बात की। इस दौरान सीएम ने आश्वासन दिया है कि वे इस मामले में सख्त एक्शन लेंगे और दोषियों को सजा दिलाएंगे।

बता दें कि इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मणिपुर में दो महिलाओं को निर्वस्त्र कर परेड कराने से संबंधित वीडियो वायरल होने के बाद केंद्र सरकार पर तीखा प्रहार करते हुए बुधवार को कहा कि जब इस पूर्वोत्तर राज्य में भारत की अवधारणा पर हमला किया जा रहा है तो विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव एलायंस’ (इंडिया) चुप नहीं रहेगा। गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की चुप्पी ने मणिपुर को अराजकता की ओर धकेल दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि यह वीडियो चार मई का है। इस वीडियो के सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद राहुल गांधी ने ट्वीट किया, “प्रधानमंत्री की चुप्पी और निष्क्रियता ने मणिपुर को अराजकता की ओर धकेल दिया है। जब मणिपुर में भारत की अवधारणा पर हमला किया जा रहा है तो ‘इंडिया’ चुप नहीं रहेगा।

वहीं कांग्रेस ने ट्विट कर कहा कि अगर तुम्हें अब भी चीखें नहीं सुनाई देती हैं तो बहरा होना ही भला। अगर तुम अब भी देख नहीं सकते तो अंधा होना ही बेहतर। अगर तुम अब भी बोल नहीं सकते तो गूंगा रहना ही सबसे उचित। क्या तुम्हें अब भी शर्म नहीं आती? क्या तुमने मनुष्यता भी बेच खाई है? अब भी बोल दो मणिपुर का ‘म’।

कुर्सी है तुम्हारा ये जनाज़ा तो नहीं है?
वहीं, कुमार विश्वास ने कहा, “कुर्सी है तुम्हारा ये जनाज़ा तो नहीं है? कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते?’ कांग्रेस प्रवक्ता रागिनी नायक ने कहा कि मणिपुर के वीभत्स कृत्य के दृश्य देख कर पूरा देश बेचैन है और आप चुप्पी साधे चैन की नींद सो रहे हैं मोदी जी.  इसके अलावा कांग्रेस नेता अलका लांबा ने राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से सवाल किया कि आप एक महिला होकर कैसे चुप रह कर यह सब देखती रह सकती हैं? बेटियों के साथ अन्याय हो रहा है।  इनके अलावा, दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल, टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा  ने भी इस घटना की कड़ी निंदा की।

 

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close