Breaking News

मोदी, आरएसएस, संविधान और लोकतंत्र को नष्ट करने की कर रहे हैं कोशिश : राहुल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर संविधान और लोकतंत्र को नष्ट करने का प्रयास करने का आरोप लगाया

मुंबई

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और सांसद राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) पर संविधान और लोकतंत्र को नष्ट करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि इसके विपरीत, इंडिया गठबंधन “लोकतंत्र और संविधान की रक्षा” कर रहा है।

श्री राहुल ने महाराष्ट्र के अमरावती और सोलापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा लोकसभा चुनाव लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए महत्वपूर्ण है। देश के इतिहास में पहली बार कोई राजनीतिक दल संविधान पर हमला कर उसे खत्म करने का काम कर रहा है।

उन्होंने कहा, “भाजपा के एक सांसद सार्वजनिक रूप से कह रहे हैं कि भाजपा के सत्ता में लौटने पर संविधान बदल दिया जाएगा। हालांकि, कोई भी ताकत संविधान को नहीं बदल सकती। संविधान एक किताब नहीं बल्कि गरीबों, आदिवासियों, दलितों और आम नागरिकों के अधिकारों का दस्तावेज है।” उन्होंने चेतावनी दी कि कांग्रेस और इंडिया गठबंधन किसी को भी संविधान बदलने नहीं देगा।

उन्होंने कहा कि श्री मोदी ने 10 साल में किसानों का कर्ज माफ नहीं किया है, लेकिन जैसे ही इंडिया गठबंधन सत्ता में आएगा, किसानों का कर्ज माफ करने का फैसला लिया जाएगा।”

श्री राहुल ने कहा कि इसके लिए एक आयोग का गठन किया जाएगा और यह आयोग सिफारिश करेगा कि किसानों का कर्ज एक बार या कई बार माफ किया जाए। उन्होंने कहा, ‘देश में पैसे की कोई कमी नहीं है, अरबपतियों का कर्ज माफ किया जा सकता है, तो किसानों का कर्ज भी माफ किया जाना चाहिए।’

उन्होंने आरोप लगाया कि मौजूदा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र सरकार जनता से वस्तु सेवा कर (जीएसटी) वसूल रही है और पैसा मुट्ठी भर उद्योगपतियों की जेब में डाल रही है।

श्री राहुल ने आरोप लगाया, “मोदी अरबपतियों के नेता हैं, गरीबों के नेता नहीं। श्री मोदी को सत्ता खोने का डर है और जब श्री मोदी डर जाते हैं तो झूठ बोलना शुरू कर देते हैं। चुनावी बांड में भ्रष्टाचार पकड़े जाने के बाद मोदी की चिंता बढ़ गई है।”

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close