Breaking News

अगर आप और ‘इंडिया’ गठबंधन के सहयोगी दल मिलकर चुनाव लड़ते हैं तो BJP गुजरात में कई लोकसभा सीटें खो देगी: संजय सिंह

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने शनिवार को कहा कि यदि उनकी पार्टी और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ साथ मिलकर चुनाव लड़ते हैं तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 2024 के लोकसभा चुनाव में गुजरात में कई सीट हार जाएगी।

अहमदाबाद

आम आदमी पार्टी (आप) के नेता संजय सिंह ने शनिवार को कहा कि यदि उनकी पार्टी और विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ साथ मिलकर चुनाव लड़ते हैं तो भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 2024 के लोकसभा चुनाव में गुजरात में कई सीट हार जाएगी। यहां पार्टी कार्यकर्ताओं के एक सम्मेलन को संबोधित करते हुए सिंह ने कहा कि नेता गठबंधन के विभिन्न पहलुओं पर फैसला लेते हैं, लेकिन ‘आप’ कार्यकर्ताओं को भाजपा के खिलाफ चुनाव जीतने के लिए कड़ी मेहनत करनी चाहिए।

सिंह ने राज्य के नेताओं के साथ एक समीक्षा बैठक करने के बाद कहा, ‘‘जैसा कि मेरे मित्र आज की बैठक में कह रहे थे कि अगर इंडिया गठबंधन साथ मिलकर चुनाव लड़ता है तो भाजपा को कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ेगा और वे लोकसभा चुनावों में गुजरात में कई सीट हार जाएंगे।” उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने उद्योगपति मित्र गौतम अडाणी को 2.5 लाख करोड़ रुपये देने की पेशकश की, लेकिन गुजरात में युवाओं को 5,000-10,000 रुपये प्रति माह वेतन वाली नौकरियों के लिए जूझना पड़ता है।

राज्यसभा सदस्य सिंह ने आरोप लगाया, ‘‘मोदी जी ने अपने उद्योगपति मित्रों का 13 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया। और जब (विधायक) चैतर (वसावा) ने विधानसभा में जवाब मांगा, तो सरकार ने कहा कि 10,000 सरकारी स्कूल बंद कर दिए गए हैं, 526 स्कूलों का निजीकरण किया गया है, और शिक्षकों की कमी है…शिक्षा की गुजरात में ऐसी स्थिति है।” सिंह ने दावा किया कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी जब भारत आयी थीं तो उन्होंने ‘‘भाजपा शासित राज्यों के बजाए दिल्ली में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और मनीष सिसोदिया द्वारा बनाए शानदार स्कूलों” का दौरा किया था।

उन्होंने कहा, “देश के बैंकों में जमा अधिकांश पैसा हिंदुओं का है। मोदीजी अपने कारोबारी मित्रों और नीरव मोदी एवं मेहुल चोकसी जैसे लोगों को लाखों करोड़ रुपये का ऋण देते हैं, जो देश छोड़कर भाग गए।” उन्होंने लोगों से स्कूलों, रोजगार तथा स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों के नाम पर वोट देने का अनुरोध किया न कि हिंदू या मुस्लिम के आधार पर।

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close