खेल

‘विराट को WC के बाद संन्यास ले लेना चाहिए’ शोएब अख्तर के बयान से मची खलबली, सौरव गांगुली ने की बोलती बंद

विराट कोहली को इस वर्ल्ड कप के बाद संन्यास ले लेना चाहिए, ऐसा हमारा नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर का कहना है. उन्होंने यह भी कहा है कि विराट कोहली को सचिन का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए ज्यादा टेस्ट मैच खेलने चाहिए. सौरव गांगुली उनकी इस बात से सहमत नहीं हैं.

नई दिल्ली.
विराट कोहली बेशक विश्व के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं. उन्होंने भारत को अकेले के दम पर कई मैचों में जीत दिलाई है. यही वजह है कि उनकी फैन फॉलोइंग करोड़ों की संख्या में है. ज्यादातर फैंस चाहते हैं कि विराट कोहली अभी कम से कम 5 से 6 साल हर फॉर्मेट में खेलें, लेकिन पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शोएब अख्तर का मानना है कि उन्हें वर्ल्ड कप 2023 के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेना चाहिए. शोएब अख्तर की यह बात सौरव गांगुली को पसंद नहीं आई.

 

शोएब अख्तर ने रेव स्पोर्ट्स पर एक इंटरव्यू के दौरान कहा,” मुझे लगता है कि विराट कोहली को इस विश्व कप के बाद से 50 ओवर का मैच नहीं खेलना चाहिए. मुझे लगता है कि उन्हें 5 से 6 साल तक और खेलना चाहिए और सचिन तेंदुलकर के 100 शतक का रिकॉर्ड तोड़ना चाहिए. कोहली के पास उनके रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता है. इस वर्ल्ड कप के बाद उन्हें सिर्फ टेस्ट क्रिकेट खेलना चाहिए.”
शोएब अख्तर के इस बयान से सौरव गांगुली सहमत नहीं हैं. उन्होंने अख्तर को इसका रिप्लाई देते हुए एक इवेंट में कहा,” क्यों? विराट कोहली को जिस तरीके से क्रिकेट खेलना है उन्हें उसी तरह से खेलना चाहिए. क्योंकि वह अच्छा परफॉर्म करते हैं.”
बता दें कि विराट कोहली को शोएब अख्तर ने जिस फॉर्मेट को छोड़ने की सलाह दी है. कोहली ने उसी में सबसे ज्यादा शतक मारे हैं. विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में 46 शतक ठोके हैं. वही टी20 में उन्होंने 1 और टेस्ट में 29 शतक जड़े हैं. उनका औसत भी वनडे क्रिकेट में काफी अच्छा रहा है. जहां एक तरफ कोहली टेस्ट में 49 और टी20 में 52 के औसत से रन बनाते हैं वहीं दूसरी ओर वनडे में वह सबसे अधिक 57 के एवरेज से रन बनाते हैं. विराट के नाम फिलहाल 76 शतक हैं. सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें 24 शतकों की और जरूरत है. कोहली ने हाल में इंटरनेशनल क्रिकेट में 15 साल भी पूरे किए हैं.

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close