खेल

ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग का मंत्र देते दिखे माही

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में जारी टी-20 वर्ल्ड कप में आज भारत अपने दूसरे प्रैक्टिस मैच में ऑस्ट्रेलिया से भिड़ रहा है। भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच यह प्रैक्टिस मैच दुबई के आईसीसी अकैडमी ग्राउंड पर खेला जा रहा है। इस मुकाबले में टीम इंडिया के सीनियर खिलाड़ियों-विराट कोहली, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया की टीम मैदान पर जब बल्लेबाजी कर रही थी, तब टीम इंडिया के मेंटॉर महेंद्र सिंह धोनी फील्ड के बाहर युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को विकेटकीपिंग की प्रैक्टिस कराते हुए दिखे। पंत को​ विकेटकीपर की प्रैक्टिस और विकेट के पीछे का मंत्र देते धोनी की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रही है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वॉर्म-अप मैच में विराट कोहली की गैर मौजूदगी में रोहित शर्मा टीम की कप्तानी कर रहे हैं। कोहली के अलावा जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी को भी आराम दिया गया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ प्रैक्टिस मुकाबले में ऋषभ पंत की जगह ईशान किशन को विकेट कीपिंग का मौका दिया गया है। भारतीय टीम की फील्डिंग के दौरान बाउंड्री पर टीम के मेंटर महेंद्र सिंह धोनी विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ लंबी चर्चा करते हुए नज़र आए। धोनी पंत को विकेटकीपिंग से जुड़े टिप्स दे रहे थे और उन्हें लगातार प्रैक्टिस करवाते हुए दिख रहे थे।

धोनी बतौर मेंटॉर टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम से जुड़े हैं। इसके लिए वह बीसीसीआई से कोई फीस भी नहीं ले रहे हैं और फ्री में अपनी सेवाएं दे रे हैं। धोनी अपनी कप्तानी में भारत को 2007 में टी-20 वर्ल्ड कप जितवा चुके हैं। उसके बाद से भारत ने एक बार भी यह ट्रॉफी नहीं उठाई है। भारत अब इस टूर्नामेंट में अपना 14 साल का खिताबी सूखा खत्म करने उतरेगा। टी-20 वर्ल्ड कप में भारत को अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है।

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close