देश

लखीमपुर खीरी हिंसा का नया वीडियो वायरल, थार गाड़ी ने तेज रफ्तार से किसानों को रौंदा

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा टेनी का दावा है कि चालक के नियंत्रण खो देने और किसानों को कुचलने से पहले उनके वाहन पर बदमाशों ने हमला किया था, लखीमपुर खीरी से वायरल वीडियो की लंबी क्लिप से पता चलता है कि हिंसक झड़पों से पहले रविवार को क्या हुआ था। वायरल वीडियो क्लिप में एक काले रंग की एसयूवी दिखाई दे रही है जो कि केंद्रीय मंत्री की खुद की स्वीकारोक्ति के अनुसार है, प्रदर्शनकारियों के एक निहत्थे समूह पर बड़ी तेजी से जुताई कर रही है।

गुस्साई भीड़ ने कारों पर किया हमला 

महिंद्रा थार गाड़ी पर किसी हमले के कोई निशान नहीं हैं। यह दिखाता है कि कार पर कोई पत्थर या लाठी नहीं फेंके गए या चालक ने नियंत्रण खो दिया हो जिसके परिणामस्वरूप कम से कम चार किसानों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। इस वीडियो में, ड्राइवर स्टीयरिंग व्हील को मजबूती से पकड़े हुए है और एसयूवी के सामने प्रदर्शन कर रहे किसानों के एक समूह में अपनी पीठ के साथ तेज गति से गाड़ी चला रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, इस घटना के बाद, गुस्साई भीड़ ने कारों पर हमला किया, उनमें आग लगा दी और काफिले में सवार चार लोगों को पीट-पीट कर मार डाला।

 केशव प्रसाद मौर्य के एक कुश्ती मैच में दौरे के विरोध में किसान एकत्र हुए थे

उसी वीडियो का एक निचला रिजॉल्यूशन, स्लो-डाउन संस्करण पहले विपक्षी नेताओं की एक श्रृंखला द्वारा सबूत के रूप में साझा किया गया था कि रविवार की झड़पों का दोष मंत्री के सहयोगियों और भाजपा कार्यकर्ताओं के काफिले पर है। गौरतलब है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा और राज्य के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के एक कुश्ती मैच में दौरे के विरोध में किसान एकत्र हुए थे।

किसान समूह दावा का- मिश्रा का बेटा एक कार में था

किसान समूह दावा कर रहे हैं कि मिश्रा का बेटा एक कार में था, जब वाहन ने चार प्रदर्शनकारियों को कुचल दिया, जिससे उनकी मौत हो गई। हालांकि उन्होंने इस आरोप से इनकार किया है। नया वीडियो उस दिन सामने आया जब सुप्रीम कोर्ट ने घोषणा की कि वह इस मामले को मीडिया रिपोर्ट के रूप में ले रहा है और मुख्य न्यायाधीश एन.वी. रमना के दो वकीलों के एक पत्र ने घटना की उत्तर प्रदेश पुलिस की जांच पर संदेह व्यक्त किया।उनके खिलाफ हत्या का मामला दर्ज होने के चार दिन बाद, मंत्री के बेटे आशीष मिश्रा को गिरफ्तार किया जाना बाकी है और सरकारी सूत्रों ने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक के बाद मंत्री अजय मिश्रा के इस्तीफे से इनकार किया है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close