क्राइम

अपराधियों की तरह युवक को लगाई हथकड़ियां, रातभर रखा थाने, जानिए क्या था जुर्म

पुलिस से जुड़ा ये मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले का है. यहां एक युवक को रात भर थाने में रखा. उसे बड़े-बड़े अपराधियों की तरह हथकड़ियों में जकड़ा गया. युवक ने चालान जमा करने से मना कर दिया था.

छतरपुर में बहस के बाद पुलिस ने युवक को रातभर इस हालत में थाने में रखा.

छतरपुर.

शासन-प्रशासन किस लापरवाही और तानाशाही से काम करता है इसका जीता-जागता उदाहरण है ये खबर. मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले में एक युवक को बड़े-बड़े अपराधियों की तरह हथकड़ियों में जकड़कर रात भर थाने में रखा गया. उसका दोष इतना था कि उसने “मास्क” पहना हुआ था और पुलिस को चालान कटवाने से मना कर दिया.

आरोप है कि पुलिस ने उसके साथ मार-पीट भी की. इसके बाद पुलिस ने युवक को कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के सामने धारा 151 में पेश  किया गया. यहां कानूनी कार्रवाई के बाद उसे रिहा कर दिया गया.

युवक ने सुनाई ये कहानी
अभय गुप्ता छतरपुर में प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र संचालित करते हैं. उनका कहना है कि जब वह अपने जन औषधि केंद्र को बंद करके टू व्हीलर से वापस घर जा रहा थे तभी रास्ते में चेकिंग कर रहे प्रशासनिक अमले ने उन्हें रोका. वे मास्क भी लगाए थे, लेकिन फिर भी चालानी कार्यवाही के लिए कहा गया. जब उन्होंने चालान नहीं कटवाया तो उसे थाने ले जाया गया और मारपीट की गई. युवक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पुलिस ने भी जारी किया वीडियो

इस वीडियो के बाद पुलिस ने भी युवक का बहस करते हुए वीडियो जारी कर दिया. वीडियो में दिख रहा है कि युवक को रोककर जब उसका नाम-पता पूछा गया तो वो कुछ भी बताने को तैयार नहीं था. इसके बाद पुलिस उसे कानून कार्रवाई के लिए थाने ले आई. उससे जरूरी दस्तावेज मंगवाए और फिर को कार्यपालिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया. जहां से उसे रिहा कर दिया गया. गौरतलब है कि बीती शाम 6:00 बजे से सोमवार सुबह 6:00 बजे तक पूरे जिले में संपूर्ण लॉकडाउन है. इसके चलते शाम 6:00 बजे के बाद प्रशासनिक अमला अलग-अलग जगह बिना मास्क और अनावश्यक घूम रहे लोगों की चैकिंग और चालानी कार्यवाही करता रहा.

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close