खेल

वर्ल्ड क्रिकेट में भारत की गहराई पर बोले हार्दिक पंड्या- हम 2 और टीम चुनकर कोई भी टूर्नामेंट जीत सकते हैं

नई दिल्ली

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल एक ही समय पर दो इंटरनेशनल सीरीज खेल रही है। एक टीम विराट कोह​ली की कप्तानी में इंग्लैंड दौरे पर है, जहां टीम को चार अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है जबकि दूसरी टीम शिखर धवन की कप्तानी में श्रीलंका दौरे पर लिमिटेड ओवरों की सीरीज खेल रही है। एक ही समय पर दो इंटरनेशनल टीम का चयन करने के बाद भी भारत  दो और टीम का चयन कर सकता है और वर्ल्ड में कोई भी टूर्नामेंट जीत सकता है। ऐसा टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का मानना है। 2016 में इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले पंड्या ने वर्ल्ड क्रिकेट में भारत की गहराई की तारीफ की है। उन्होंने कहा कि भारत दो और टीम उतार सकता है और दुनिया में कोई भी टूर्नामेंट जीत सकता है।

भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर पहले ही तीन मैचों की वनडे सीरीज अपने नाम कर चुकी है और तीसरे वनडे में पांच भारतीय खिलाड़ियों ने डेब्यू किया। पंड्या ने मैच की शुरुआत से पूर्व कहा, ‘ मुख्य टीम में भी, हमारी भूमिकाएं बहुत क्लीयर है। जिस तरह की प्रतिभा के साथ, भारतीय टीम आगे बढ़ रही है, उससे मुझे लगता है कि हम दो और टीमों को चुन सकते हैं और दुनिया में कोई भी टूर्नामेंट जीत सकते हैं।’

पंड्या ने बताया कि प्रत्येक क्रिकेटर को एक एथलीट और एक व्यक्ति के रूप में विकसित होने की जरूरत है। बड़ौदा के ऑलराउंडर अपनी असफलताओं का भी जश्न मनाना पसंद करते हैं क्योंकि वह खेल को एक ऐसी चीज के रूप में देखते हैं, जो बहुत कुछ सिखाती है। इसलिए, पंड्या को उम्मीद है कि वह सीखते रहेंगे और चीजों को याद रखेंगे।

उन्होंने कहा, ‘ मैं समझता हूं कि जीवन में आपको बढ़ते रहना है। एक क्रिकेटर और एक इंसान के तौर पर आपको आगे बढ़ते रहने की जरूरत है। मेरी प्रक्रिया सिर्फ एक इंसान के रूप में बढ़ रही है। आप गलतियां करते हैं, असफल होते हैं, लेकिन मुझे अपनी असफलताओं का जश्न मनाना पसंद है। मुझे अपने बुरे दिनों का जश्न मनाना पसंद है। यह खेल का एक हिस्सा है और यह आपको बहुत कुछ सिखाता है। मुझे इसे याद रखना पसंद है।’

इस आर्टिकल को शेयर करें

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close