खेल

तीसरी टीम मिल गई… सुपर-8 में ऑस्‍ट्रेलिया-अफगानिस्‍तान के अलावा इस देश से खेलेगा भारत, जानें पूरा शेड्यूल

India Super 8 Fixture: भारतीय क्रिकेट टीम सुपर-8 में ग्रुप-1 का हिस्‍सा है. इस ग्रुप में ऑस्‍ट्रेलिया और अफगानिस्‍तान की टीमें पहले ही अपनी जगह पक्‍की कर चुकी है. आज बांग्‍लादेश बनाम नेपाल मैच के नतीजे के साथ सुपर-8 की आठवीं और अंतिम टीम भी सामने आ गई है.

नई दिल्‍ली.

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में आज सुपर-8 की आखिरी और अंतिम टीम का ऐलान हो गया है. भारत के खिलाफ सुपर-8 मुकाबले की दो टीमों के नाम तो पहले ही सामने आ चुके हैं. आज बांग्‍लादेश तीसरी टीम बन गई है, जिससे अगले दौर में रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली टीम भिड़ेगी. आज बांग्‍लादेश ने नेपाल पर 21 रन से जीत दर्ज कर सुपर-8 में अपनी जगह पक्‍की कर ली है. नीदरलैंड की टीम भी श्रीलंका से बुरी तरह हा गई है. ऐसे में बांग्‍लादेश को ग्रुप-डी से अगले दौर में जगह बनाने में ज्‍यादा दिक्‍कत नहीं आई. इस ग्रुप से साउथ अफ्रीका पहले ही अपनी जगह बना चुकी है.

भारतीय सहित सुपर-8 में जगह बनाने वाली सभी टीमों को तीन-तीन मैच खेलने हैं. तीन में से कम से कम दो मुकाबले जीतने वाली टीम सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्‍की कर लेगी. भारत सुपर-8 के ग्रुप-1 का हिस्‍सा है. इस ग्रुप में ऑस्‍ट्रेलिया, बांग्‍लादेश और अफगानिस्‍तान की टीमें आपस में मुकाबला खेलेंगी. रोहित शर्मा एंड कंपनी को अब सुपर-8 में अपना अगला मैच 20 जून को अफगानिस्‍तान के खिलाफ खेलना है. फिर बांग्‍लादेश के खिलाफ टीम इंडिया अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी. अंत में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 24 जून को टीम इंडिया को तीसरा और आखिरी सुपर-8 मैच होगा. यह सभी मैच अब वेस्‍टइंडीज में खेले जाएंगे.

 

भारत की टीम ने लीग स्‍टेज पर सबसे पहले आयरलैंड को आठ विकेट से मात दी थी. इसके बाद पाकिस्‍तान को छह विकेट से हराया. रोहित शर्मा एंड कंपनी को अपने तीसरे मुकाबले में अमेरिका पर सात विकेट से जीत मिली. टीम इंडिया का आखिरी मैच कनाडा से था, लेकिन वो बारिश की भेंट चढ़ गया था. भारत के ग्रुप से अमेरिका ने सुपर-8 के लिए क्‍वालीफाई किया है.

तारीख विरोधी टीम वेन्‍यू भारत में मैच का समय
20 जून अफगानिस्‍तान केंसिंग्टन ओवल, ब्रिजटाउन, बारबाडोस शाम 8:00 बजे
22 जून बांग्‍लादेश सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम, नॉर्थ साउंड, एंटीगुआ शाम 8:00 बजे
24 जून ऑस्‍ट्रेलिया डैरेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम, ग्रोस आइलेट, सेंट लूसिया शाम 8:00 बजे

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close