सभी राज्य

MP में रेत माफिया का तांडव: अवैध काम रोक रहे थे पटवारी, शख्स ने चढ़ा दिया ट्रैक्टर, मौत होने से मचा हड़कंप

 मध्य प्रदेश में रेत माफिया के हौंसले कितने बुलंद हैं, उसका अंदाजा शहडोल की इस खबर से लगाया जा सकता है. यहां रेत माफिया ने पटवारी प्रसन्न सिंह बघेल को ट्रैक्टर से कुचलकर मार दिया. यह घटना 25-26 नवंबर आधी रात की है. बघेल अपने 3 अन्य पटवारी साथियों के साथ सरकारी वाहन से पेट्रोलिंग कर रहे थे.

शहडोल.

मध्य प्रदेश के शहडोल जिले में खनन माफियाओं का तांडव जारी है. सोन नदी में हो रहे रेत के अवैध खनन को रोकने गए पटवारी को माफिया ने ट्रैक्टर से कुचलकर मौत के घाट उतार दिया. यह घटना 25-26 नवंबर आधी रात की है. देवलोंद पुलिस ने बताया कि ब्यौहारी तहसील के खड्डा में पदस्थ पटवारी प्रसन्न सिंह बघेल तहसीलदार के आदेश पर अपने 3 अन्य पटवारी साथियों के साथ सरकारी वाहन से पेट्रोलिंग कर रहे थे. वे अपने इलाके में हो रहे रेत के अवैध खनन को रोकने गए थे. उसी दौरान गोपालपुर गांव में खनन माफियाओं ने पटवारी के ऊपर ट्रैक्टर चढ़ाकर उन्हें मार डाला. इस घटना के बाद जिले में हड़कंप मच गया है.

पटवारी की हत्या करने के बाद आरोपी फरार हो गया. बता दें, शहडोल जिले में पुलिस और प्रशासन के सहयोग से जिले में रेत और कोयले का अवैध खनन पिछले कई महीनों से जारी है. जानकारी के मुताबिक, बीती रात लगभग 12 बजे पटवारी प्रसन्न सिंह बघेल अपने अन्य साथियों के साथ गोपालपुर के सोन नदी घाट पहुंचे. वहां रेत का अवैध खनन जारी था. कई ट्रैक्टर रेत के अवैध परिवहन में लगे थे. उनमें से एक ट्रैक्टर को पटवारी प्रसन्न सिंह ने रोक लिया था. इस बात से आरोपी भड़क गया. उसने ड्राइवर को कुछ इशारा किया. उसका इशारा होते ही ड्राइवर ने बघेल के ऊपर से ट्रैक्टर चढ़ा दिया और भाग निकला.

एक दिन पहले ही हुई थी कार्रवाई
जिले में रेत और कोयले का अवैध खनन जोरों पर है. 25 नवंबर को खनिज स्थानीय लोगों ने बताया कि खनन माफिया पटवारी को कुचलने के बाद मौके से भाग खड़ा हुआ. अन्य अवैध खनन करने वाले भी फरार हो गए. साथी पटवारियों ने इसकी सूचना प्रशासन को दी इसके बाद भी शव रात भर घाट पर ही पड़ा रहा. विभाग ने कार्रवाई का कोरम पूरा करने के लिए 250 घन मीटर लावारिस रेत जप्त की थी. लेकिन, किसी खनन माफिया के खिलाफ ठोस कार्रवाई नहीं की गई. देवलोंद थाना प्रभारी राजकुमार मिश्रा ने बताया कि पटवारी के ऊपर चढ़ाने वाले ट्रैक्टर को पकड़ लिया गया है. चालक भी हिरासत में ले लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है.

 

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close