सभी राज्य

सीएम सिद्धारमैया ने पूरा किया चुनावी वादा, हर घर 200 यूनिट तक मिलेगी बिजली फ्री

कर्नाटक सरकार ने चुनाव में किया अपना वादा निभाया है और कहा है कि वे 200 यूनिट तक बिजली इस्तेमाल करने वालों को मुफ्त बिजली देंगे। उन्होंने यह कार्यक्रम कालाबुरागी शहर में शुरू किया और इससे लगभग 2.14 करोड़ परिवारों को मदद मिलेगी।

राज्यों में मुफ्त योजनाओं को लागू करे

कांग्रेस सरकार ने कहा कि ”गृह ज्योति योजना” से करीब 2.14 करोड़ परिवार मुफ्त बिजली योेजना का लाभ उठा सकेंगे। इस योजना के लिए लगभग 1.41 करोड़ लोग पहले ही पंजीकरण करा चुके हैं। यह योजना एक जुलाई को लागू की गई थी। राज्य में हर घर के लिए 200 यूनिट तक मुफ्त बिजली प्रदान करने की योजना शुरू करने के बाद मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भाजपा को चुनौती देते हुए कहा कि अब वह भाजपा शासित राज्यों में मुफ्त योजनाओं को लागू करे।

हमें गुजरात मॉडल की जरूरत नहीं – सिद्धारमैया 

कलबुर्गी में एक विशाल सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि लोग गुजरात मॉडल के बारे में बहुत बात करते हैं। उन्‍होंने कहा कि“हमें गुजरात मॉडल की जरूरत नहीं है। हमने कर्नाटक मॉडल शुरू किया है। पांचों गारंटी योजनाओं के क्रियान्वयन को लेकर कोई संदेह नहीं होना चाहिए। विपक्ष अफवाह फैला रहा है। पीएम ने कहा था कि अगर गारंटी योजनाएं लागू की गईं तो राज्य दिवालिया हो जाएगा।

भाजपा सत्ता में आई तो उन्होंने संसाधनों को लूट लिया 

उन्‍होंने आगे कहा, “पीएम मोदी ने इस देश को दिवालिया कर दिया है। वहीं, वादे पूरे करने के बाद भी कर्नाटक मजबूत स्थिति में है। जब भाजपा सत्ता में आई तो उन्होंने संसाधनों को लूट लिया और बेरोजगारी बढ़ा दी। उन्होंने गरीबों, पिछड़ों, अल्पसंख्यकों के साथ घोर अन्याय किया है।

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close