खेल

चैंपियन्स ट्रॉफी 2025 की मेजबानी करेगा पाकिस्तान

विश्व कप 1996 का सह मेजबान पाकिस्तान 2009 में लाहौर में श्रीलंका की टीम बस पर आतंकी हमले के बाद देश में ज्यादा इंटरनेशनल मैचों की मेजबानी नहीं कर पाया है। चैंपियन्स ट्रॉफी का आयोजन पिछली बार ब्रिटेन में 2017 में हुआ था और इस टूर्नामेंट की आठ साल बाद आईसीसी कैलेंडर में वापसी होगी। न्यूजीलैंड और इंग्लैंड हाल में पाकिस्तान के दौरे से हट गए थे और यह देखना होगा कि टीमें अंतत: देश की यात्रा के लिए तैयार होती हैं या नहीं।

पाकिस्तान में दो दशक से भी अधिक समय बाद बड़ी क्रिकेट टूर्नामेंट की वापसी होगी जब 2025 में यह देश इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) की चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी करेगा। आईसीसी ने मंगलवार को पाकिस्तान को 2025 चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी सौंपी। साथ ही अमेरिका और वेस्टइंडीज को संयुक्त रूप से 2024 टी20 विश्व कप के मेजबान के रूप में चुना गया। यह उत्तर अमेरिका में पहली वैश्विक प्रतियोगिता होगी। भारत को आईसीसी की तीन टूर्नामेंटों की मेजबानी मिली है, जिसमें 2026 टी20 विश्व कप और 2031 में होने वाला 50 ओवर का विश्व कप शामिल है। भारत 50 ओवर के विश्व कप में श्रीलंका और बांग्लादेश के साथ सह मेजबान होगा। इसके अलावा भारत अकेले 2029 चैंपियन्स ट्रॉफी की मेजबानी भी करेगा।

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close