क्राइम

शिकायत लेकर आई रेप पीड़िता ने थाने में जन्मा बच्चा, महिला कॉन्स्टेबल ने कराई डिलीवरी

भोपाल

छिंदवाड़ा के पुलिस स्टेशन में एक नाबालिग रेप पीड़िता ने बलात्कार की शिकायत लिखवाते समय ही बच्चे को जन्म दिया। पुलिस ने बताया कि 14 साल की नाबालिग बच्ची और उसके नवजात बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

कुंदीपुरा पुलिस थाने के स्टेशन इनचार्ज पूर्वा चौरसिया ने बताया, ‘मंगलवार को पीड़िता अपने एक रिश्तेदार के साथ थाने में अपने ही गांव के एक किशोर के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज करवाने आई थी। नाबालिग लड़की तभी अचानक जमीन पर बैठ कर प्रसव पीड़ा की वजह से चिल्लाने लगी। हम उसे पुलिस थाने के ही एक कमरे में ले गए। हमने गर्म पानी और कपड़े का इंतजाम किया। आधे घंटे के अंदर उसने बच्चे को जन्म दिया।’

डिलीवरी के तुरंत बाद पीड़िता और उसके बच्चे को महिला कॉन्स्टेबलों की मदद से जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। अब मां और बच्चा दोनों सुरक्षित हैं।

इस बीच पुलिस ने बलात्कार के आरोपी को पकड़ लिया है। पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘आरोपी ने शादी झांसा देकर पीड़िता से बलात्कार किया। अपनी शिकायत में लड़की ने पुलिस को बताया है कि आरोपी ने बीते साल नवंबर और दिसंबर में उससे बलात्कार किया था और उसे पिछले 9 महीने से एफआईआर दर्ज करवाने से भी रोका। आरोपी ने लड़की से वादा किया था कि वह बच्चा जन्म लेने से पहले उससे शादी कर लेगा। हाल में, आरोपी ने शादी करने से मना कर दिया। लड़की के परिवारवालों ने उससे शिकायत दर्ज करवाने को कहा जिसके बाद वह पुलिस थाने में एफआईर लिखवाने आई थी।’

पुलिस ने इस मामले में आईपीसी की धारा 376 (रेप) और पोक्सो एक्ट की संबंधित धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया है।

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close