देश

हर राज्य में खेला होबे…ममता बनर्जी का मिशन 2024 के लिए ऐलान, बच्चों को बाटेंगी फुटबॉल

कोलकाता

पश्चिम बंगाल में लगातार तीसरी बार सत्ता हासिल करने वालीं ममता बनर्जी अब ‘मिशन 2024’ में जुट गई हैं। अगले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को चुनौती देने का ऐलान करते हुए बंगाल की मुख्यमंत्री ने बुधवार को कहा कि जब तक मोदी सरकार को सत्ता से नहीं हटा दिया जाता, हर राज्य में ‘खेला’ होगा। बंगाल में ‘खेला होबे’ का नारा देकर बड़ी जीत हासिल करने के बाद उन्होंने 16 अगस्त को ‘खेला दिवस’ मनाने का फैसला किया है। इस मौके पर गरीब बच्चों को फुटबॉल बांटने का भी घोषणा की है।

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने कोलकाता में एक रैली को ऑनलाइन संबोधित करते हुए विपक्षी दलों से कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को हराने के लिए सभी को साथ आना होगा। राजनीतिक जानकारों का कहना है कि अगले लोकसभा चुनाव से पहले टीएमसी बंगाल के बाहर कुछ राज्यों में चुनाव लड़ सकती है तो क्षेत्रीय ताकतों को साथ साथ लाने की कोशिश की जाएगी।

बंगाल की सीएम ने कहा, ”आज हमारी आजादी खतरे में हैं। बीजेपी ने हमारी स्वतंत्रता को खतरे में डाल दिया है। वे (मोदी सरकार) अपने मंत्रियों पर ही विश्वास नहीं करते हैं और एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहे हैं।” पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि उनके फोन की भी टैपिंग की जा रही है और इसलिए वह किसी से बात नहीं कर पाती हैं।

तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, ”मुझे पता है कि मेरा फोन टैप किया जा रहा है। विपक्ष के सारे नेता जानते हैं कि उनके फोन टैप किये जा रहे हैं। मैं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) नेता शरद पवारजी या विपक्ष के अन्य नेताओं या मुख्यमंत्रियों से बात नहीं कर सकती क्योंकि केंद्र हमारी जासूसी करा रहा है। लेकिन हमारी जासूसी कराने से वे 2024 के लोकसभा चुनाव में नहीं बच पाएंगे।”

‘पूरे देश और दुनिया के आशीर्वाद से बंगाल में जीत’

 

ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल में जीत के लिए देश के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि पूरे देश और दुनिया से उन्हें आशीर्वाद मिला। ममता ने कहा, ”हम देश और राज्य के लोगों को बधाई देना चाहते हैं। हम धन, बल, माफिया पावर और सभी एजेंसियों के खिलाफ लड़े। सभी मुश्किलों के बावजूद हम इसलिए जीते क्योंकि बंगाल के लोगों ने हमें वोट दिया और हमें देश और दुनिया के लोगों से आशीर्वाद मिला।”

 

इस आर्टिकल को शेयर करें

Show More

Related Articles

Back to top button
Close