Breaking News

मारे गए किसानों को मुआवजा नहीं दिए जाने को लेकर राहुल का केंद्र पर कटाक्ष, जिन्होंने अपनों को खोया…..!

पिछले साल केंद्र सरकार द्वारा लाये गए कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का प्रदर्शन जारी है। इस प्रदर्शन के दौरान कई किसनों की मौत भी हुई है। इस बीच बुधवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रदर्शन के दौरान में मारे गए किसानों को कोई मुआवजा नहीं दिए जाने को लेकर केंद्र पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि अपने प्रियजनों को खोने वालों के आंसू में सब कुछ दर्ज है।

उन्होंने हैशटैग फार्मरपोस्ट के साथ हिंदी में एक ट्वीट में कहा, “जिन लोगों ने अपनों को खोया उनके आंसुओं में सब कुछ दर्ज है।”उन्होंने एक समाचार रिपोर्ट भी संलग्न किया जिसमें दावा किया गया था कि सरकार ने एक लिखित उत्तर में कहा कि उसके पास ‘ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं है’ । सरकार से पूछा गया था कि क्या उसे पता है कि पिछले नवंबर से चल रहे आंदोलन के दौरान कई आंदोलनकारी किसान मारे गए हैं या बीमार पड़ गए हैं।

 

 

रिपोर्ट में कहा गया है कि मुआवजे का कोई प्रस्ताव नहीं है। राष्ट्रीय राजधानी की कई सीमाओं पर किसान पिछले साल 26 नवंबर से तीन कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं। किसान इन कानूनों को वापस लेने और फसलों के लिए एमएसपी पर कानून बनाने की मांग कर रहे हैं।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close