देश

मोदी सरकार के मंत्री निसिथ प्रामाणिक की राष्ट्रीयता पर सवाल, राज्यसभा में मचा हंगामा

,नई दिल्ली

पश्चिम बंगाल से आने वाले निसिथ प्रमाणिक, जिन्होंने हाल ही में मोदी कैबिनेट में बतौर राज्य मंत्री शपथ लिया है, उनकी राष्ट्रीयता को लेकर आज राज्यसभा में जमकर हंगामा हुआ। टीएमसी के सुखेंदु शेखर रॉय द्वारा गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक की राष्ट्रीयता पर सवाल उठाने के बाद राज्यसभा में हंगामा हुआ।

इससे पहले असम कांग्रेस प्रमुख और राज्यसभा सांसद रिपुन बोरा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से नवनियुक्त केंद्रीय गृह राज्य मंत्री निसिथ प्रमाणिक की राष्ट्रीयता की जांच करने का आग्रह किया था। बोरा ने कहा था कि मीडिया के एक वर्ग ने आरोप लगाया है कि प्रमाणिक बांग्लादेशी नागरिक हैं। कांग्रेस सांसद ने 16 जुलाई को पीएम मोदी को पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से जांच कराने का आग्रह किया थ।

बोरा ने पीएम को लिखे अपने पत्र में कहा, “मैं आपसे निसिथ प्रमाणिक के वास्तविक जन्मस्थान और राष्ट्रीयता के बारे में सबसे पारदर्शी तरीके से जांच करने और पूरे मामले को स्पष्ट करने का आग्रह करता हूं क्योंकि यह पूरे देश में भ्रम पैदा करता है।”

पश्चिम बंगाल के कूचबिहार से पहली बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद बने प्रमाणिक को इस महीने की शुरुआत में केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल किया गया था। वह पहले तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के साथ थे। 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले उन्होंने बीजेपी का साथ दिया। भले ही प्रमाणिक तक नहीं पहुंचा जा सका, लेकिन बीजेपी की बंगाल इकाई ने पलटवार करते हुए कहा कि ये महज आरोप हैं और सबूतों के साथ इसकी जरूरत है।

उन्होंने कहा, ‘कोई भी आरोप लगा सकता है। यह कुछ भी साबित नहीं करता है। सिर्फ आरोपों के आधार पर कदम नहीं उठाए जा सकते। अगर उसके पास कोई खास सबूत है तो उसे सार्वजनिक करना चाहिए। भाजपा प्रवक्ता सामिक भट्टाचार्य ने कहा कि अगर कोई सिर्फ कुछ आरोप लगाकर प्रासंगिक बनने की कोशिश करता है तो यह स्वस्थ विचार नहीं है।”

Show More

Related Articles

Back to top button
Close