नौकरी

11 सरकारी विभागों में निकलीं हैं 6000 से भी ज्यादा पदों पर नौकरियां, यहां देखें डिटेल्स

यूपीएससी, आईबीपीएस, डीआरडीओ समेत 11 विभागों ने 6000 से भी ज्यादा पदों पर नौकरियां निकालीं हैं।

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए विभिन्न विभागों नें बंपर नौकरियां निकालीं हैं। बता दें कि यूपीएससी, आईबीपीएस, डीआरडीओ समेत 11 विभागों ने 6000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। चयन प्रक्रिया के जरिए वैज्ञानिक, असिस्टेंट इंजीनियर, सीनियर रेजिडेंट आदि पदों पर नियुक्ति किया जाएगा। अगर आप भी सरकारी नौकरी ढूंढ रहे हैं तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण हो सकती है। पढ़िए…

बीआईएस वैज्ञानिक बी भर्ती 2021
भारतीय मानक ब्यूरो (बी. आई.एस.) भारत की राष्ट्रीय मानक निकाय ने इंजीनियरिंग स्नातकों के लिए वैज्ञानिक बी के पदों पर नौकरियां निकालीं हैं। चयन प्रक्रिया के जरिए कुल 28 पदों पर आवेदकों की भर्ती की जाएगी। आवेदन की प्रक्रिया 25 जून से शुरू होगी। इच्छुक अभ्यर्थी अधिक जानकारी के लिए बीआईएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं या इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर सकते हैं।
एचएसएससी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2021
हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) ने पुलिस विभाग के कमांडो विंग (ग्रुप C) में पुरुष कांस्टेबल के पद के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। कुल 520 रिक्तियों की घोषणा की गई है। हरियाणा पुलिस में शामिल होने के इच्छुक कक्षा 12वीं में उत्तीर्ण उम्मीदवार 14 जून से अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक कर विस्तृत खबर पढ़ सकते हैं।

यूपीएससी एनडीए II
संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने राष्ट्रीय रक्षा अकादमी और नौसेना अकादमी परीक्षा के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार 29 जून तक आवेदन कर सकते हैं। वहीं 400 पदों पर भर्ती के लिए परीक्षा 5 सितंबर को आयोजित की जाएगी। विस्तृत जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

आईबीपीएस आरआरबी पीओ, क्लर्क भर्ती 2021
बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान (IBPS) ने क्षेत्रीय ग्रामीण बैंकों (RRB) में स्केल I, II व II और कार्यालय सहायक के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 8 जून से शुरू हो गई है और 28 जून को समाप्त होगी। प्री-एग्जाम ट्रेनिंग टेस्ट 19 से 25 जुलाई तक आयोजित किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

डीआरडीओ अपरेंटिस भर्ती 2021
रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने अपने जोधपुर कार्यालय में अपरेंटिस की भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 47 रिक्त पदों को भरा जाएगा। आधिकारिक बयान के अनुसार, आवेदन करने की अंतिम तिथि 20 जून है।

बीसीईसीईबी भर्ती 2021
बिहार संयुक्त प्रवेश प्रतियोगी परीक्षा बोर्ड (बीसीईसीईबी) ने राज्य भर के विभिन्न मेडिकल कॉलेजों और अस्पतालों में सीनियर रेजिडेंट / ट्यूटर के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 1797 पद भरे जाएंगे। ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 20 जून है। अधिक जानकारी के लिए इस डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करें।

यूपीएसएसएससी पीईटी 2021
उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने ग्रुप ‘सी’ पदों पर भर्ती के लिए प्रारंभिक पात्रता परीक्षा (PET) 2021 हेतु ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया शुरू कर दी है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार इच्छुक उम्मीदवार 21 जून तक परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय सेना एसएससी-टेक भर्ती 2021
भारतीय सेना ने अपने शॉर्ट सर्विस कमीशन (एसएससी) के अनुदान के लिए अविवाहित पुरुष और महिला इंजीनियरिंग स्नातकों की भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार 23 जून तक या उससे पहले आधिकारिक पोर्टल के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि पुरुष उम्मीदवारों के लिए 175 और महिला उम्मीदवारों के लिए 14 रिक्तियां हैं।

रेलवे भर्ती 2021
पश्चिमी रेलवे ने 3591 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। भर्ती प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। इच्छुक अभ्यर्थी 24 जून तक रेलवे भर्ती सेल की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन भेज सकते हैं। यह एक सीधी भर्ती अभियान है और इन पदों पर भर्ती के लिए कोई परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी। अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

एचपीएससी असिस्टेंट इंजीनियर भर्ती 2021
हिमाचल प्रदेश लोक सेवा आयोग (HPPSC) ने सहायक इंजीनियर के पद पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 25 जून तक अपना आवेदन जमा कर सकते हैं। चयन प्रक्रिया के जरिए एमपीपी और बिजली विभाग के लिए कुल छह रिक्त पदों को आवेदकों की भर्ती की जाएगी।

यूपीआरवीयूएनएल जेई भर्ती 2021
उत्तर प्रदेश राज्य विद्युत उत्पादन निगम लिमिटेड (UPRVUNL) ने जूनियर इंजीनियर (ट्रेनी) के पद पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इच्छुक उम्मीदवार 2 जुलाई को या उससे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बता दें कि कुल 196 पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है।

 

Show More

Related Articles

Back to top button
Close