खेल

T20 World Cup: पैट कमिंस की हैट्रिक के बाद बारिश… ऑस्ट्रेलिया को मिला फायदा, भारत की बराबरी पर आया

AUS vs BAN T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 का अपना पहला मैच जीत लिया है. ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से प्रभावित इस मैच में बांग्लादेश को 28 रन से हराया.

नई दिल्ली.

ऑस्ट्रेलिया ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 का अपना पहला मैच जीत लिया है. ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से प्रभावित इस मैच में बांग्लादेश को 28 रन से हराया. इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया के पॉइंट टेबल में भारत के बराबर अंक हो गए हैं. हालांकि, नेट रनरेट में ऑस्ट्रेलिया बेहतर स्थिति में है. भारत और ऑस्ट्रेलिया सुपर-8 के ग्रुप-1 में हैं. इसी ग्रुप में बांग्लादेश और अफगानिस्तान भी हैं.

ऑस्ट्रेलिया बनाम बांग्लादेश मैच का सबसे बड़ा आकर्षण पैट कमिंस का प्रदर्शन रहा. ऑस्ट्रेलिया के इस पेसर ने मैच में हैट्रिक ली. इसके साथ ही कमिंस मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हैट्रिक लेने वाले पहले बॉलर बन गए हैं.

ऑस्ट्रेलिया और बांग्लादेश के बीच सुपर-8 का मुकाबला शुक्रवार को खेला गया. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला लिया. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने इसका फायदा उठाया और बांग्लादेश को 150 रन के भीतर रोक दिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से पैट कमिंस ने 3 और एडम जाम्पा ने 2 विकेट लिए. मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस और ग्लेन मैक्सवेल को एक-एक विकेट मिला.

बांग्लादेश ने निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 140 रन बनाए. उसकी ओर से कप्तान नजमुल हुसैन शांतो ने 41 और तौहीद हृदॉय ने 40 रन बनाए. इन दोनों के अलावा बांग्लादेश का एक भी बैटर 20 की रनसंख्या नहीं छू सका.

141 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरे ऑस्ट्रेलिया ने अच्छी शुरुआत की. ओपनर डेविड वॉर्नर और ट्रैविस हेड ने पहले विकेट के लिए 6.5 ओवर में 65 रन की साझेदारी की. बांग्लादेश ने ट्रैविस हेड (31३) को आउट कर पहली कामयाबी हासिल की. ऑस्ट्रेलिया के कप्तान मिचेल मार्श (1) जल्दी आउट हो गए. बांग्लादेश ने 4 रन के अंतराल में 2 विकेट झटके. इसके बावजूद ऑस्ट्रेलिया कभी परेशानी में नहीं दिखा. ओपनर डेविड वॉर्नर एक छोर पर डटे रहे. उन्होंने हेड और मार्श के आउट होने के बाद ग्लेन मैक्सवेल के साथ मिलकर अपनी टीम को 100 रन तक पहुंचा दिया. तभी मैच में बारिश आ गई, जो काफी देर तक नहीं रुकी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को डकवर्थ लुइस नियम के तह 28 रन से जीता घोषित कर दिया गया.

जब बारिश के कारण खेल रुका तब ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 11.2 ओवर में 2 विकेट पर 100 रन था. यानी अगर बारिश के कारण खेल नहीं रुकता तो ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 52 गेंद पर 41 रन और बनाने होते. उसके 8 विकेट बाकी थे.

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close