क्राइम

मुंबई पुलिस को अपने ही इंस्‍पेक्‍टर को पहनानी पड़ी हथकड़ी, सुनसान सड़क पर बैरिकेड लगाकर किया था ये घिनौना काम

यह वारदात नवी मुंबई की है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस डिपार्टमेंट के आला अधिकारियों ने सख्‍त रुख अख्तियार किया. यह निर्णय लिया गया कि भले ही इंस्‍पेक्‍टर स्‍तर का अधिकारी क्‍यों ना हो, अपराध में लिप्‍त होने पर उसे बख्‍शा नहीं जाएगा.

मुंबई.

 महाराष्‍ट्र की राजधानी मुंबई से सटे नवी मुंबई में एक सनसनीखेज वारदात सामने आई है. यहां पुलिस विभाग को अपने ही एक इंस्‍पेक्‍टर को गिरफ्तार करना पड़ा. इस इंस्‍पेक्‍टर ने कोई छोटा-मोटा अपराध नहीं किया था. उसने सुनसान सड़क पर बेहद घिनौनी वारदात को अंजाम दिया. नवी मुंबई शहर में खुद को पुलिसकर्मी बताकर इंस्‍पेक्‍टर और उसके पांच अन्‍य साथियों ने एक करोबारी से कथित तौर पर दो करोड़ रुपये लूटने को अंजाम दिया.

पुलिस के मुताबिक इस मामले में 55 वर्षीय पुलिस इंस्‍पेक्‍टर को सोमवार को गिरफ्तार किया गया है. अधिकारियों ने बताया कि यह घटना 29 मार्च को हुई जब कारोबारी पड़ोसी मुंबई के घाटकोपर में अपने घर से नवी मुंबई के तुर्भे में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम (एमआईडीसी) जा रहा था. एक पुलिस विज्ञप्ति के अनुसार, छह अज्ञात लोगों ने वाशी इलाके में पाम बीच रोड पर खुद को मुंबई पुलिस का कर्मी बताकर कारोबारी को रोका.

उन्होंने कारोबारी को धमकी देते हुए दावा किया कि उन्हें शिकायत मिली है कि उसके पास भारी मात्रा में धन है. इसमें कहा गया है कि उन्होंने कारोबारी से उसे कानूनी कार्रवाई से बचाने के लिए कथित तौर पर दो करोड़ रुपये मांगे और उसे वाशी में एक फ्लैट में ले गए जहां वे कारोबारी को धमकाते रहे और फिर पैसे लेकर फरार हो गए.

कारोबारी द्वारा 30 मार्च को दी गई शिकायत के बाद वाशी पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 395 (डकैती), 363 (अपहरण), 341, 342 (गलत रूप बंधक बनाना), 170 (एक सरकारी सेवक का भेष धारण करना), 120बी (आपराधिक षडयंत्र), 504 (जानबूझकर अपमान करना), 506 (आपराधिक धमकी) और 34 (साझा मंशा) समेत विभिन्न धाराओं के तहत छह अज्ञात लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की. विज्ञप्ति के अनुसार, जांच के दौरान इस अपराध में पुलिस निरीक्षक नितिन भीकाजी विजयकर की कथित संलिप्तता सामने आयी, जिसके बाद वाशी पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया. मामले की जांच जारी है.

 

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close