महाराष्ट्र

अगर महाराष्ट्र में कांग्रेस सरकार बनी तो जाति जनगणना के आधार पर देंगे मराठा आरक्षण: नाना पटोले

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले ने सोमवार को कहा कि अगर पार्टी सत्ता में आती है तो सबसे पुरानी पार्टी जाति जनगणना के आधार पर राज्य में मराठा आरक्षण प्रदान करेगी। नाना पटोले ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, अगर हमारी सरकार महाराष्ट्र में सत्ता में आती है, तो हम जाति जनगणना के आधार पर मराठा आरक्षण प्रदान करेंगे। महाराष्ट्र में कार्यकर्ता मनोज जारांगे के नेतृत्व में मराठा समुदाय द्वारा विरोध प्रदर्शन देखा जा रहा है, जो ओबीसी श्रेणी के तहत सरकारी नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण की मांग कर रहे हैं।

HIGHLIGHTS POINTS:

  • कांग्रेस केंद्र और महाराष्ट्र में सत्ता में आई तो लंबित मुद्दों को हल करेंगे
  • हम जाति जनगणना के आधार पर देंगे मराठा आरक्षण
  • कार्यकर्ता मनोज जारांगे के नेतृत्व में मराठा समुदाय ने आरक्षण की मांग की

लंबित मुद्दों का जल्द निकालेंगे समाधान

उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र और महाराष्ट्र सरकार इन मुद्दों का समाधान करने को तैयार नहीं हैं। अगर कांग्रेस केंद्र और महाराष्ट्र में सत्ता में आती है, तो हम निश्चित रूप से इन लंबित मुद्दों को हल करेंगे। हमारे नेता राहुल गांधी की जाति जनगणना की मांग इन मुद्दों की जड़ तक पहुंचने और समाधान निकालने के हमारे संकल्प के अनुरूप है।

केंद्र सरकार पर लगाया आरोप

महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख ने एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली सरकार पर उन किसानों के प्रति उदासीन होने का भी आरोप लगाया, जिन्होंने अनियमित बारिश के कारण अपनी फसलें खो दीं। कांग्रेस नेता ने कहा, राज्य में औद्योगिक निवेश घट रहा है। हर बार जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र का दौरा करते हैं, तो वह गुजरात के लिए निवेश के कुछ अवसर ले जाते हैं, जिससे राज्य सरकार के राजस्व पर असर पड़ा है।

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close