वायरल

शख्स ने आसमान में दिखाया दो सूरज, पहली नजर में हैरान हो गए लोग, कमेंट पढ़ते ही खुल गई पोल

सोशल मीडिया पर एक शख्स ने आसमान में दो सूरज का वीडियो दिखाया. इसे देखने के बाद सब हैरान रह गए. लेकिन जल्द ही पता चल गया कि आखिर ये माजरा क्या है?

अंतरिक्ष की दुनिया बहुत बड़ी है. कई ग्रहों और तारों के बीच इंसान हर दिन नई मिस्ट्री सॉल्व करता है. इंसान भले ही पृथ्वी पर रहता है लेकिन कई साइंटिस्ट्स लगातार स्पेस पर नजर रखते हैं. स्पेस पर हुई छोटी सी गतिविधि भी पृथ्वी पर असर डालती है. इस वजह से कई साइंटिस्ट्स स्पेस की हर एक्टिविटी पर नजर रखते हैं. कई राज तो इंसान के सामने आ चुके हैं. लेकिन आज भी ऐसे कई मिस्ट्री हैं, जो सॉल्व नहीं हुए हैं.

पृथ्वी से जो तारा सबसे नजदीक है, वो है सूरज. आग का ये गोला पृथ्वी से सबसे क्लियर और बड़ा नजर आता है. लेकिन आजतक आपको ये पता होगा कि दुनिया में एक ही सूरज है. यही सूरज हर जगह नजर आता है. दिन में आसमान में ये तारा चमकता है और रात को ढल जाता है. लेकिन क्या आपने कभी दो सूरज देखा है? आज तक आपको ये ही पता होगा कि दुनिया में एक हो सूरज है. लेकिन सोशल मीडिया पर दो सूरज का वीडियो वायरल हो रहा है. आखिर इस वीडियो का राज क्या है?

शेयर किया सबूत
दो सूरज दिखने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया. इसमें समुद्र में तैरते जहाज से एक शख्स ने दो सूरज दिखाए. एक सूरज आसमान में एक और चमक रहा था. उससे थोड़ी दूर में ही बादलों में छिपे सूरज को दिखाया गया. वीडियो में दावा किया गया कि आसमान में दो सूरज दिखाई दिया. ये अद्भुत नजारा कैमरे में कैद कर शेयर किया गया. पहले तो लोग कन्विंस भी हो गए कि वाकई आसमान में दो सूरज नजर आए. लेकिन थोड़ी देर बाद इसकी असलियत कमेंट बॉक्स में सामने आ गई.

ये रही असलियत
वीडियो को दो सूरज के दिखने के कैप्शन के साथ शेयर किया गया. इसे देखने के बाद लोग हैरान रह गए. कई लोगों को यकीन ही नहीं हुआ कि आखिर दुनिया में दो सूरज आए कहां से? लेकिन गकतफहमी दूर हो गई. असल में इसमें दिखाई दे रहा एक गोला चांद है. कई बार प्रकृति ख़ास मौकों पर ये नजारा दिखाती है. इस वीडियो में भी कुछ ऐसा ही हुआ. इससे पहले 2016 में अमेरिका और कनाडा में भी दो सूरज दिखने का दावा किया गया था. लेकिन उस समय भी उनमें से एक चांद ही था.

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close