Breaking News

“उन्हीं देशों में संभव, जहां लोकतंत्र नहीं”, खरगे को G-20 डिनर में नहीं बुलाने पर चिदंबरम का तंज

मल्लिकार्जुन खरगे को जी-20 रात्रिभोज के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है. इस पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि सरकार भारत की 60 प्रतिशत आबादी के नेता को महत्व नहीं देती है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे को जी-20 रात्रिभोज के लिए आमंत्रित नहीं किए जाने पर सरकार की आलोचना की. उन्होंने शनिवार को कहा कि ऐसा केवल उन्हीं देशों में संभव है, जहां लोकतंत्र या विपक्ष का अस्तित्व नहीं है. चिदंबरम ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि ‘‘इंडिया, जो कि भारत है” उस स्थिति में नहीं पहुंचा है, जहां लोकतंत्र और विपक्ष का अस्तित्व समाप्त हो जाएगा.

खरगे को डिनर में नहीं बुलाया,कांग्रेस नाराज

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा था कि पार्टी प्रमुख खरगे को जी-20 रात्रिभोज के लिए आमंत्रित नहीं किया गया है. उन्होंने आरोप लगाया था कि सरकार भारत की 60 प्रतिशत आबादी के नेता को महत्व नहीं देती. राहुल ने ब्रसेल्स स्थित ‘ब्रसेल्स प्रेस क्लब’ में संवाददाताओं से कहा था कि सरकार के कदम उसकी सोच दर्शाते हैं.

डिनर का न्योता नहीं मिलने पर कांग्रेस का तंज

वहीं चिदंबरम ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘मैं कल्पना नहीं कर सकता कि किसी अन्य लोकतांत्रिक देश की सरकार विश्व के नेताओं के लिए आयोजित राजकीय रात्रिभोज में विपक्ष के मान्यता प्राप्त नेता को आमंत्रित नहीं करे. ऐसा केवल उन्हीं देशों में हो सकता है, जहां लोकतंत्र नहीं है या विपक्ष नहीं है.” बता दें कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जी-20 शिखर सम्मेलन के आयोजन स्थल ‘भारत मंडपम’ में विश्व के नेताओं के लिए शनिवार को रात्रिभोज का आयोजन करेंगी.

जी-20 डिनर में खरगे को न्योता नहीं

जी-20 शिखर सम्मेलन के लिए दिल्ली में दनियाभर से शक्तिशाली देशों के दिग्गज नेता जुटे हैं. इस दौरान राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू सभी मेहमानों के लिए रात्रिभोज का आयोजन कर रही हैं. डिनर में शामिल होने के लिए विदेशी मेहमानों के साथ ही राज्यों के मुख्यमंत्रियों और दो पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और एचडी देवेगौड़ा को न्योता भेजा गया है. लेकिन राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खरगे को डिनर का आमंत्रण नहीं भेजा गया है. इस मुद्दे पर कांग्रेस हमलावर है.

 

 

(इस खबर को  CRIME CAP NEWS टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

 

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close