देश

देश में नफरत खत्म होने तक यात्रा जारी रहेगी जनता से किया राहुल गांधी ने वादा

राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक करीब 4000 किलोमीटर की पैदल यात्रा की थी। इस दौरान राहुल गांधी ने 12 सार्वजनिक बैठकें की, 100 से अधिक नुक्कड़ सभाएं और 13 प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया।

नई दिल्ली

भारत जोड़ो यात्रा शुरू होने की आज पहली वर्षगांठ है। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश में नफरत खत्म होने तक यात्रा जारी रहेगी। राहुल गांधी ने भाजपा जोड़ो यात्रा शुरू होने का एक साल पूरा होने पर कहा कि ‘एकता और प्रेम की ओर भारत जोड़ो यात्रा के करोड़ों कदम देश के बेहतर कल की नींव बन गए हैं।’

 

4000 किलोमीटर की यात्रा में की 100 से ज्यादा नुक्कड़ सभाएं
सोशल मीडिया पर साझा किए एक पोस्ट में राहुल गांधी ने कहा कि ‘यात्रा जारी है- जब तक नफरत खत्म नहीं हो जाती, जब तक भारत एकजुट नहीं हो जाता। यह मेरा वादा है।’ राहुल गांधी ने कन्याकुमारी से कश्मीर तक करीब 4000 किलोमीटर की पैदल यात्रा की थी। इस दौरान राहुल गांधी ने 12 सार्वजनिक बैठकें की, 100 से अधिक नुक्कड़ सभाएं और 13 प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित किया। भारत जोड़ो यात्रा के बाद से राहुल गांधी की छवि एक परिपक्व नेता की बनी है। इससे पहले राहुल गांधी की राजनीतिक प्रतिबद्धताएं सवालों के घेरे में रहती थीं लेकिन भारत जोड़ों यात्रा के बाद से राजनीतिक रूप से राहुल गांधी एक गंभीर नेता के तौर पर उभरे हैं।

कई हस्तियों ने की थी भारत जोड़ो यात्रा में शिरकत
राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के दौरान कई हस्तियों और प्रमुख लोगों ने उनसे मुलाकात की। इनमें कमल हासन, पूजा भट्ट, रिया सेन, स्वरा भास्कर, रश्मि देसाई, आकांक्षा पुरी और अमोल पालेकर जैसी फिल्म और टीवी हस्तियां भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुईं। इनके अलावा पूर्व सेना प्रमुख जनरल (सेवानिवृत्त) दीपक कपूर, पूर्व नौसेना प्रमुख एडमिरल (सेवानिवृत्त) एल रामदास समेत कई लेखक और पूर्व आरबीआई गवर्नर रघुराम राजन आदि भी राहुल गांधी के साथ दिखाई दिए। राजनीति जगत से फारुख अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला, पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती, आदित्य ठाकरे, प्रियंका चतुर्वेदी और संजय राउत जैसे नेता भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुए।

 

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Crime Cap News
Close