खेल

‘अगर विकेटकीपिंग नहीं कर सकते तो मत खेलो…’ पूर्व कोच की केएल राहुल की चोट पर दो टूक

टीम इंडिया के पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगड़ ने कहा है कि अगर केएल राहुल विकेटकीपिंग नहीं कर सकते हैं तो उन्हें एशिया कप में नहीं खेलना चाहिए. इससे टीम का संतुलन बिगड़ जाएगा. राहुल ने एशिया कप के लिए बैंगलगुरू में चल रहे टीम इंडिया के कैंप के पहले दिन विकेटकीपिंग का अभ्यास नहीं किया था.

नई दिल्ली.

टीम इंडिया के बैटिंग कोच रह चुके संजय बांगड़ ने केएल राहुल को लेकर बड़ी बात कही है. संजय का कहना है कि अगर केएल राहुल विकेटकीपिंग कर सकते हैं तो ही उन्हें एशिया कप में खेलना चाहिए. क्योंकि ऐसा नहीं होता है तो फिर टीम का संतुलन गड़बड़ा जाएगा. बता दें कि केएल राहुल को एशिया कप के लिए चुनी गई 17 सदस्यीय टीम में शामिल किया गया है. वो बतौर विकेटकीपर इस टूर्नामेंट में खेलने वाले हैं. उनके अलावा ईशान किशन भी हैं, जो विकेटकीपिंग कर सकते हैं. साथ ही विकेटकीपर संजू सैमसन को भी बतौर रिजर्व खिलाड़ी रखा गया है.

एशिया कप के लिए स्क्वॉड का ऐलान करते वक्त चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर ने कहा था कि केएल राहुल को मामूली इंजरी है. वो पाकिस्तान के खिलाफ 2 सितंबर को होने वाले मैच में शायद ही खेलें. अगरकर ने कहा था कि राहुल जल्द ही पूरी तरह से फिट हो जाएंगे और दूसरे मैच में खेल सकते हैं.

संजय बांगड़ ने स्टार स्पोर्ट्स के शो पर केएल राहुल की चोट को लेकर कहा, “टीम इंडिया के टॉप-5 में कोई भी गेंदबाजी नहीं करता है, तो इसका मतलब है कि अगर आप प्लेइंग-11 में 6 गेंदबाजों का विकल्प चाहते हैं तो आपके पास अपने टॉप-5 में एक खिलाड़ी ऐसा होना चाहिए जो गेंदबाजी कर सके या फिर विकेटकीपर बैटर हो. इसलिए, मुझे लगता है कि अगर केएल राहुल एक विकेटकीपर बल्लेबाज की भूमिका निभाते हैं, तो ही उन्हें प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए क्योंकि इस तरह से टीम का संतुलन बना रहेगा.”

केएल राहुल फिट नहीं तो टीम में नहीं होना चाहिए: बांगड़
बांगड़ ने आगे कहा, “अगर केएल राहुल एक बल्लेबाज के रूप में फिट नहीं हैं तो ईशान किशन को विकेटकीपर के रूप में खेलना चाहिए. वैसे भी वो रेगुलर विकेटकीपर हैं. इसलिए उन्हें मौका देना बनता है. वनडे फॉर्मेट में जब भी टीम इंडिया खेलने उतरेगी तो आपको ऐसा खिलाड़ी को नहीं उतारना चाहिए, जो पूरी तरह फिट नहीं है और जिसे ये शंका है कि वो दोबारा चोटिल हो सकता है. ऐसे में ईशान किशन को मौका दिया जा सकता है.

केएल राहुल आईपीएल 2023 के दौरान चोटिल हो गए थे. इसके बाद उनकी मई में सर्जरी हुई थी और वो उससे ठीक होने के बाद वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैब पूरा कर रहे थे. उन्हें एशिया कप की टीम में चुना गया है. लेकिन उनके शुरुआती मुकाबलों में खेलने की संभावना कम ही है. वो टीम के कैंप में भी विकेटकीपिंग का अभ्यास नहीं कर रहे हैं.

 

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close