खेल

पांच गेंद पर 5 छक्के… कौन है ये नया सिक्सर किंग, जिसने जिम्बाब्वे में मचाया कोहराम, नेशनल टीम से आया बुलावा

एक ओवर में लगातार 5 छक्के जड़ने वाले ऑलराउंडर को प्रोटियाज टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में किया शामिल. साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 30 अगस्त से खेली जाएगी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 30 अगस्त से खेली जाने वाली टी20 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका ने नए ‘सिक्सर किंग’ को टीम के साथ जोड़ा है.

Who Is Donovan Ferreira: एक ओवर में लगातार 5 छक्के जड़ने वाले ऑलराउंडर को प्रोटियाज टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम में किया शामिल. साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज 30 अगस्त से खेली जाएगी.

नई दिल्ली.

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया (SA vs AUS ) के खिलाफ आगामी 3 मैचों की टी20 सीरीज के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम घोषित कर दी है. स्क्वॉड में 2 नए खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. जिन दो नए खिलाड़ियों को प्रोटियाज टीम में जगह मिली है उनमें ऑलराउंडर डोनोवन फरेरा (Donovan Ferreira) और गेराल्ड कोएट्जी हैं. फरेरा वहीं खिलाड़ी हैं जिन्होंने हाल में जिम्बाब्वे में टी10 लीग में अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से सभी का ध्यान अपनी ओर खिंचा था. उन्होंने एक ओवर में 5 गेंद पर लगातार 5 छक्के जड़ सभी को हैरान कर दिया था.

डोनोवन फरेरा ने जिम एफ्रो टी10 (Zim Afro T10) लीग में केप टाउन सैंप आर्मी के खिलाफ विस्फोटक बैटिंग करते हुए 33 गेंदों पर 87 रन बनाए थे. इसी मुकाबले में उन्होंने करीम जनत के एक ओवर में लगातार 5 छक्के जड़ दिए थे. इससे पहले पिछले आईपीएल में यही कारनामा कोलकाता नाइटराइडर्स के बैटर रिंकू सिंह ने गुजरात टाइटंस के खिलाफ आईपीएल में किया था. रिंकू ने यश दयाल के ओवर की आखिरी 5 गेंदों पर पांच छक्के जड़कर अपनी टीम को यादगार जीत दिलाई थी.

जिम्बाब्वे में पहली बार आयोजित टी10 लीग में डोनोवन फरेरा हरारे हरिकेंस की ओर से खेल रहे थे. 25 वर्षीय इस ऑलराउंडर ने टी10 लीग में लगभग 193 के स्ट्राइक रेट से रन बटोरे थे. उन्होंने 10 मैचों में 233 रन बनाए थे. इस लीग में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बैटर्स की लिस्ट में वह 5वें नंबर पर थे. साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज की शुरुआत 30 अगस्त से होगी.

डोनोवन फरेरा का क्रिकेट करियर
21 जुलाई 1998 में प्रिटोरिया में जन्मे डोनोवन फरेरा आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा हैं. उन्होंने 5 फर्स्ट क्लास मैचों में 2 शतक और एक अर्धशतक की मदद से 443 रन बनाए हैं. लिस्ट ए के 15 मैचों में डोनोवन फरेरा के नाम 308 रन दर्ज हैं जिनमें वह 2 अर्धशतक जड़ चुके हैं. 37 टी20 मैचों में फरेरा ने 703 रन जुटाए हैं. गेंदबाजी की बात करें तो फर्स्ट क्लास मैचों में उनके नाम 10 विकेट दर्ज हैं जबकि लिस्ट में 3 विकेट ले चुके हैं वहीं टी20 में उन्होंने 10 शिकार किए हैं.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी209 सीरीज के लिए साउथ अफ्रीका की स्क्वॉड: एडेन मार्कराम (कप्तान), टेम्बा बावुमा, मैथ्यू ब्रीट्जके, डेवाल्ड ब्रेविस, गेराल्ड कोएत्जी, डोनोवन फरेरा, ब्योर्न फोर्टुइन, रीजा हेंड्रिक्स, मार्को यानेसन, सिसांडा मगाला, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स, लिजाद विलियम्स और रासी वान डेर डुसन.

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close