Breaking News

मणिपुर मुद्दे पर महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर जो ‘चुप’ थे वे मणिपुर पर ‘राजनीति कर रहे थे’: सिब्बल का मोदी पर तंज

राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष की आलोचना करने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग ‘‘चुप” थे वे ‘‘राजनीति कर रहे” थे। प्रधानमंत्री मोदी ने उनके नेतृत्व वाली सरकार…

नई दिल्ली: 

राज्यसभा सदस्य कपिल सिब्बल ने मणिपुर मुद्दे पर विपक्ष की आलोचना करने वाली प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की टिप्पणी को लेकर शुक्रवार को उन पर कटाक्ष करते हुए कहा कि जो लोग ‘‘चुप” थे वे ‘‘राजनीति कर रहे” थे। प्रधानमंत्री मोदी ने उनके नेतृत्व वाली सरकार के खिलाफ विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (INDIA) द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर एक दिन पहले लोकसभा में अपने जवाब के दौरान विपक्ष पर निशाना साधा था जिसके बाद सिब्बल ने मोदी पर यह हमला किया है।

प्रधानमंत्री: विपक्ष मणिपुर पर ‘राजनीति कर रहा है’। बिल्कुल नहीं। 
मोदी ने कहा था कि विपक्ष को मणिपुर की स्थिति पर चर्चा करने में कभी दिलचस्पी नहीं थी। उन्होंने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मुद्दों को धैर्यपूर्वक और बिना किसी राजनीति के विस्तार से समझाया। सिब्बल ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘प्रधानमंत्री: विपक्ष मणिपुर पर ‘राजनीति कर रहा है’। बिल्कुल नहीं।
याद है, सुप्रीम कोर्ट ने स्वत: संज्ञान लेते हुए महिलाओं के खिलाफ हिंसा पर गहरी चिंता व्यक्त की थी। कहा था कि यह ‘संवैधानिक लोकतंत्र में अस्वीकार्य’ है।” उन्होंने कहा, ‘‘विपक्ष नहीं, बल्कि जो लोग चुप थे, वे ‘राजनीति कर रहे’ थे।” सिब्बल संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) के पहले और दूसरे कार्यकाल में केंद्रीय मंत्री थे। उन्होंने पिछले साल मई में कांग्रेस छोड़ दी थी और समाजवादी पार्टी के समर्थन से एक निर्दलीय सदस्य के रूप में राज्यसभा के लिए चुने गए। उन्होंने अन्याय से लड़ने के उद्देश्य से एक गैर-चुनावी मंच ‘इंसाफ’ बनाया है।

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close