सभी राज्य

भगवान भरोसे चल रहे सरकारी अस्पताल! मरीज को यूरीन बैग की जगह लगा दी कोल्ड ड्रिंक की बोतल

देश की स्वास्थ्य व्यवस्था का कितना बुरा हाल है इसका एक ताजा मामला देखने को मिला। सरकारी मेडिकल सिस्टम किस तरह की लापरवाही की हदें पार कर रहा है इसका नया मामला बिहार के सरकारी अस्पताल में सामने आया। जमुई के एक सरकारी अस्पताल में यूरीन बैग की जगह…

नेशनल डेस्क

देश की स्वास्थ्य व्यवस्था का कितना बुरा हाल है इसका एक ताजा मामला देखने को मिला। सरकारी मेडिकल सिस्टम किस तरह की लापरवाही की हदें पार कर रहा है इसका नया मामला बिहार के सरकारी अस्पताल में सामने आया।

दरअसल, जमुई के एक सरकारी अस्पताल में यूरीन बैग की जगह अस्पताल कर्मियों ने मरीज को कोल्ड ड्रिंक की बोतल लगा दी।   बिहार के अस्पताल में स्वास्थ्य व्यवस्था को देख किसी के भी रौंगटे खड़े हो जाएंगे।

PunjabKesari

जमुई के झाझा रेलवे ट्रैक पर मंगलवार की रात घायल अवस्था में एक 60 वर्षीय बुजुर्ग गिरा हुआ दिखा तो  रेल पुलिस ने उन्हें घायल अवस्था में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया जहां इलाज के दौरान लापरवाही की हदें पार करते हुए अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती वृद्ध को स्वास्थ्य कर्मियों ने यूरीन बैग की जगह कोल्ड ड्रिंक की बोतल यूरिन निकलने वाली पाइप में लगा दी। जिसका एक वीडियो भी सामने आया है।  वीडियो जब सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो स्वास्थ्य कर्मियों में हडकंप मच गया और आनन फानन में यूरिन बैग का इंतजाम कर पिर दोबारा से लगाया गया.

मामला सामने आने के बाद जमुई सदर अस्पताल प्रबंधक रमेश पांडेय ने कहा है कि अस्पताल में यूरीन बैग का स्टॉक कई दिनों से खत्म हो गया था।  अस्पताल प्रबंधक ने कहा कि मामले की जांच कर संबंधित स्वास्थ्य कर्मी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close