देश

EVM को हैक करने की कोशिश कर रही BJP- 2024 का चुनाव जीतेगा I.N.D.I.A और सरकार बनाएगा: ममता

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो बनर्जी ने आरोप लगाया कि इस बात के सबूत हैं कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव जीतने के अपने प्रयासों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को हैक करने की कोशिश कर रही है।

नेशनल डेस्क

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) ने बृहस्पतिवार को कहा कि विपक्षी दलों का गठबंधन ‘इंडिया’ 2024 का लोकसभा चुनाव जीतने के बाद देश को बर्बादी, सांप्रदायिक तनाव और बेरोजगारी से बचाएगा। तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो बनर्जी ने आरोप लगाया कि इस बात के सबूत हैं कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव जीतने के अपने प्रयासों में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (EVM) को हैक करने की कोशिश कर रही है।

इंडिया 2024 का चुनाव जीतेगा और सरकार बनाएगा
बनर्जी ने यहां राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, ‘इंडिया 2024 का चुनाव जीतेगा और सरकार बनाएगा। इंडिया देश को बर्बादी, सांप्रदायिक तनाव और बेरोजगारी से बचाएगा।” मुख्यमंत्री ने कहा, ‘वे (भाजपा) पहले से ही योजना बना रहे हैं (कि आम चुनाव कैसे जीता जाए)। वे ईवीएम (EVM) को हैक करने की कोशिश कर रहे हैं, हमने इस बारे में सुना है व सबूत हासिल किए हैं तथा और अधिक सबूत प्राप्त करने का प्रयास कर रहे हैं।’

PunjabKesari

अधिकारों को निशाना बनाने के लिए लाया गया बिल
तृणमूल कांग्रेस ने दिल्ली में अधिकारियों के स्थानांतरण एवं पदस्थापना से संबंधित विधेयक का विरोध करते हुए बृहस्पतिवार को आरोप लगाया कि यह दिल्ली की निर्वाचित सरकार के अधिकारों को निशाना बनाने के लिए लाया गया विधेयक है। लोकसभा में ‘राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली क्षेत्र सरकार संशोधन विधेयक 2023′ पर चर्चा में भाग लेते हुए तृणमूल कांग्रेस सांसद कल्याण बनर्जी (Kalyan Banerjee) ने यह दावा भी किया कि दिल्ली में इस विधेयक के माध्यम से संघवाद के सिद्धांत को नष्ट किया जा रहा है।

संघीय चरित्र को नष्ट करना चाहती हैं केंद्र सरकार?
उन्होंने कहा, ‘‘यह ‘टार्गेटेड’ विधेयक है जिसका मकसद दिल्ली सरकार के अधिकारों और जनता को निशाना बनाना है।” उन्होंने दावा किया कि यह विधेयक दुर्भावनापूर्ण ढंग से लाया गया है। बनर्जी का कहना था, ‘क्या वजह है कि दिल्ली में एक ही पार्टी (आम आदमी पार्टी) को लोगों ने लगातार दो बार चुना है। लोकतंत्र में जनता फैसला करती है। केंद्र सरकार को जनता की आवाज सुननी चाहिए।” उन्होंने दावा किया कि इस विधेयक ने दिल्ली में संघवाद के सिद्धांत को नष्ट कर दिया है। बनर्जी ने सवाल किया कि क्या केंद्र सरकार देश के संघीय चरित्र को नष्ट करना चाहती हैं? तृणमूल सांसद ने कहा, ‘‘गैर-भाजपा शासित राज्यों में महिला आयोग, मानवाधिकार के अध्यक्षों को भेजा जाता है, लेकिन चार महीने तक ये लोग मणिपुर क्यों नहीं गए?’

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close