खेल

IND vs WI ODI: वेस्टइंडीज टीम का ऐलान, 2 साल बाद तूफानी खिलाड़ी लौटा, भारत के खिलाफ ठोक चुका 2 शतक

वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भारत के खिलाफ 27 जुलाई से शुरू होने वाली वनडे सीरीज के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. 2 साल बाद धाकड़ बैटर की वापसी हुई है. वहीं, 2 अहम खिलाड़ी इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे. वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करने से चूकने के बाद वेस्टइंडीज टीम की ये पहली वनडे सीरीज होगी.

नई दिल्ली.

टेस्ट सीरीज के बाद भारत और वेस्टइंडीज के बीच 27 जुलाई से 3 वनडे की सीरीज खेली जाएगी. इसके लिए वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया. टीम में एक धाकड़ बैटर की लंबे वक्त वापसी हुई है. इस खिलाड़ी को फिटनेस और अनुशासनहीनता की वजह से टीम में अपनी जगह से हाथ धोना पड़ा था. जिम्बाब्वे में हुए वर्ल्ड कप क्वालिफायर में भी इस खिलाड़ी को टीम में जगह नहीं मिली थी. कैरेबियाई टीम का क्वालिफायर में प्रदर्शन खराब रहा था और विश्व कप के इतिहास में पहली बार टीम क्वालिफाई नहीं कर पाई. इतना सब हो जाने के बाद बोर्ड ने दोबारा इस खिलाड़ी को मौका दिया है. इस खिलाड़ी का नाम शिमरॉन हेटमायर हैं. उनकी 2 साल बाद वनडे टीम में वापसी हुई है.

शिमरॉन हेटमायर के अलावा टीम में तेज गेंदबाज ओशेन थॉमस का भी कमबैक हुआ है. वहीं, अन्य तेज गेंदबाज जेडन सील्स और लेग स्पिनर यानिक कैरिआह भी रिहैबिलिटेशन पूरा करने के बाद टीम में लौटे हैं. इसके अलावा बाएं हाथ के स्पिनर गुडाकेश मोती भी चोट से उबरकर टीम में वापसी करने में सफल रहे हैं. टीम की कमान शाई होप के हाथों में होगी. उनकी अगुआई में ही वेस्टइंडीज विश्व कप क्वालिफायर में उतरी थी लेकिन भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए क्वालिफाई करने से चूक गई थी. फिर भी सेलेक्टर्स ने होप पर भरोसा जताया है.

हेटमायर का भारत के खिलाफ दमदार रिकॉर्ड
शिमरॉन हेटमायर का वनडे में भारत के खिलाफ रिकॉर्ड अच्छा है. उन्होंने 12 मैच में 45 से अधिक की औसत से 500 रन बनाए हैं. वो दो शतक भी ठोक चुके हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ 120 से अधिक की स्ट्राइक रेट से ये रन ठोके हैं.

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में ऑलराउंडर जेसन होल्डर और बाएं हाथ के विकेटकीपर बैटर निकोलस पूरन नहीं खेलेंगे. विंडीज बोर्ड के मुताबिक, दोनों ही सेलेक्शन के लिए उपलब्ध नहीं थे. वहीं, भारत के खिलाफ टेस्ट डेब्यू करने वाले एलिक अथानाजे को भी शामिल किया गया है.

भारत-वेस्टइंडीज के बीच पहले दो वनडे 27 और 29 जुलाई को ओवल में खेले जाएंगे. वहीं, तीसरा और आखिरी मुकाबला त्रिनिदाद में 1 अगस्त को होगा.

वेस्टइंडीज का 15 सदस्यीय स्क्वॉड: शाई होप (कप्तान), रोवमैन पावेल (उप-कप्तान), एलिक अथानाजे, यानिक कैरिआह, कीसी कार्टी, डॉमिनिक ड्रेक्स, शिमरॉन हेटमायर, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, काइल मेयर्स, गुडाकेश मोती, जेडन सील्स, रोमारियो शेफर्ड, केविन सिंक्लेयर, ओशेन थॉमस.

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close