Breaking News

PM मोदी पर निशाना,- मणिपुर हिंसा पर संसद में बोलने से भाग रहे हैं प्रधानमंत्री:संजय सिंह

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने संसद के मानसून सत्र की शेष अवधि के लिए राज्यसभा से निलंबित किए जाने के बाद सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मणिपुर हिंसा के मामले पर संसद के भीतर ‘‘बयान देने से भाग रहे” हैं।

नेशनल डेस्क

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने संसद के मानसून सत्र की शेष अवधि के लिए राज्यसभा से निलंबित किए जाने के बाद सोमवार को आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मणिपुर हिंसा के मामले पर संसद के भीतर ‘‘बयान देने से भाग रहे” हैं। निलंबन के बाद सिंह संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के निकट धरने पर बैठ गए। कुछ अन्य विपक्षी दलों के सांसदों ने भी उनके समर्थन में नारेबाजी की। उन्होंने ‘निलंबन वापस लो’ के नारे लगाए।

संजय सिंह ने कहा, ‘‘देश के प्रधानमंत्री संसद में आकर मणिपुर पर जवाब क्यों नहीं दे रहे हैं? सेना के जवान की पत्नी के साथ बदसलूकी हुई है। उन्हें जवाब देना चाहिए।” उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री सदन में ‘‘बोलने से भाग रहे” हैं। सिंह ने कहा, ‘‘आज मैंने नियम 267 के तहत नोटिस दिया था। पहले मैं कुछ देर तक आग्रह करता रहा कि चर्चा कराई जाए। इसके बाद मैंने आसन के निकट जाकर चर्चा करने का आग्रह किया। इस पर मुझे निलंबित कर दिया गया।”

उन्होंने कहा, ‘‘यहां हमारा धरना जारी रहेगा। सभी पार्टियों ने इस आंदोलन में अपना समर्थन दिया है।” संजय सिंह को सोमवार को उच्च सदन में हंगामा और आसन के निर्देशों का उल्लंघन करने के लिए वर्तमान मानसून सत्र की शेष अवधि तक के लिए निलंबित कर दिया गया। सभापति जगदीप धनखड़ ने प्रश्नकाल में सिंह को निलंबित करने की घोषणा की। इससे पहले आसन के समीप आए सिंह के नाम का सभापति ने उल्लेख किया।

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close