खेल

पाकिस्तान के 42 साल के ऑलराउंडर ने मचाया कोहराम, 12 गेंद पर झटके 6 विकेट, सिकंदर हुए धराशायी

Zim Afro T10 2023: पाकिस्तान के पूर्व दिग्गज ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने जिम्बाब्वे में गेंद से धमाल मचाया है. उन्होंने टी10 लीग के एक मुकाबले में 4 रन देकर 6 विकेट लिए. वे इंटरनेशनल क्रिकेट में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर चुके हैं.

नई दिल्ली.

इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें, तो टी20 सबसे छोटा फॉर्मेट है. इन दिनों कई देशों में टी10 के मुकाबले भी खेले जा रहे हैं. जिम्बाब्वे में शुक्रवार से एफ्रो टी10 लीग की शुरुआत हुई. टूर्नामेंट के एक मुकाबले में जोहानिसबर्ग बफेलोज ने बुलावायो ब्रेवस को 10 रन से हराया. मैच में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज ने गेंद से कमाल का प्रदर्शन किया. 42 साल के हफीज बफेलोज के कप्तान भी हैं. ऑफ स्पिनर हफीज ने 2 ओवरों में 4 रन देकर 6 विकेट लिए. उनकी 11 गेंद पर एक भी रन नहीं बना. वे पाकिस्तान के नए चीफ सेलेक्टर बनने की रेस में भी हैं.

मैच की बात करें, तो बुलावायो ब्रेवस के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया. जोहानिसबर्ग बफेलोज के ओपनर बल्लेबाज टॉम बेंटन ने 18 गेंद पर 34 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 4 चौका और 2 छक्का जड़ा. कप्तान मोहम्मद हफीज एक ही रन बना सके. टीम के 17 रन पर 4 विकेट गिर गए थे. ऐसे में लग रहा था कि टीम जल्द सिमट जाएगी.

रहीम ने खेली आक्रामक पारी
बांग्लादेश के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बैटर मुशफिकुर रहीम ने 200 के स्ट्राइक रेट से रन कूटकर स्कोर को 100 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 23 गेंद पर नाबाद 46 रन बनाए. 8 चौका जड़ा. टीम ने निर्धारित 10 ओवरों में 7 विकेट पर 105 रन बनाए. तेज गेंदबाज टस्किन अहमद ने 2 ओवर में 11 रन देकर 3 विकेट लिए

जवाब में बुलावायो ब्रेवस की शुरुआत अच्छी रही. टीम का स्काेर 2 ओवर में बिना विकेट के 32 रन था. तीसरे ओवर में बाएं हाथ के स्पिनर वेलिंगनट मस्काद्जा ने 3 विकेट लेकर टीम की जोरदार वापसी कराई. फिर मोहम्मद हफीज ने अपने 2 ओवर के स्पेल में 4 रन देकर 6 विकेट झटका. बियू वेब्स्टर 22 गेंद पर 39 रन बनाकर नाबाद रहे, लेकिन वे टीम को जीतन नहीं दिला सके. ब्रेवस की टीम 9 विकेट पर 95 रन ही बना सकी.

 

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close