खेल

IND-A vs PAK-A: धोनी ने जिस पर नहीं जताया था भरोसा, उसने 5 गेंद में पाकिस्तान को पिलाया पानी

इंडिया-ए और पाकिस्तान-ए के मैच में कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में इमर्जिंग एशिया कप का अहम मुकाबला खेला जा रहा. भारतीय कप्तान यश धुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और महेंद्र सिंह धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स से आईपीएल में खेलने वाले ऑलराउंडर ने 5 गेंद के भीतर 2 विकेट लेकर भारत को शानदार शुरुआत दिलाई. हालांकि, इस ऑलराउंडर को धोनी ने आईपीएल 2023 में सिर्फ 2 मैच में खेलने का मौका दिया था.

नई दिल्ली.

भारत और पाकिस्तान की क्रिकेट टीम जब भी आमने-सामने होती हैं तो पूरी दुनिया की उस मुकाबले पर नजर होती है, फिर चाहें सीनियर टीम खेल रही हो या जूनियर. ऐसा ही एक हाई वोल्टेज मुकाबला श्रीलंका के कोलंबो में खेला जा रहा. इमर्जिंग एशिया कप में इंडिया-ए की टक्कर पाकिस्तान-ए से हो रही. इस मैच में इंडिया-ए के कप्तान यश धुल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी और जैसी शुरुआत की उउम्मीद भारतीय फैंस और टीम को थी, वैसी ही शुरुआत हुई.

ऑलराउंडर राजवर्धन हेंगरगेकर ने चौथे ओवर में ही पाकिस्तान-ए को एक नहीं, बल्कि दो झटके दिए. चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर राजवर्धन ने सैम अयूब को विकेट के पीछे ध्रुव जुरेल के हाथों कैच कराया. राजवर्धन की ये गेंद ऑफ स्टम्प की लाइन से थोड़ा बाहर की तरफ निकली. सैम अयूब ने इसपर शॉट खेलने की कोशिश की और गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर सीधे विकेटकीपर जुरेल के ग्ल्व्स में समा गई. सैम खाता भी नहीं खोल पाए. बता दें कि सैम पाकिस्तान की तरफ से टी20 खेल चुके हैं और उनकी तुलना बाबर आजम से होती है.

राजवर्धन यहीं नहीं रूके और 3 गेंद पर उन्होंने उमर युसूफ को भी चलता कर दिया. युसूफ भी सैम अयूब की तरह खाता नहीं खोल पाए. सैम अयूब तो 11 गेंद खेलने के बाद भी 1 रन भी नहीं बना सके. राजवर्धन का ये ओवर मेडन रहा.

बता दें कि राजवर्धन हेंगरगेकर आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेले थे. हालांकि, धोनी ने उन्हें सिर्फ 2 मैच ही खेलने का मौका दिया था. इसमें इस ऑलराउंडर ने 3 विकेट लिए थे. लेकिन इमर्जिंग एशिया कप में ये ऑलराउंडर टीम के भरोसे पर खरा उतरा और एक ही ओवर में पाकिस्तान को दो झटके दे टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई.

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close