मनोरंजन

Ajmer 92 Trailer Out: 250 लड़कियों के रेप और उसकी गुत्थी सुलझाने वाले पत्रकार की कहानी है ‘अजमेर 92’

‘अजमेर 92’ का ट्रेलर लॉन्च हो गया है. फिल्म का ट्रेलर कैची और इंटरेस्टिंग है. फिल्म की कहानी साल 1992 में अजमेर की दिल दहलाने वाली घटना पर आधारित है. ‘अजमेर 92’ बॉक्स ऑफिस पर 21 जुलाई को रिलीज होगी.

मुंबई

Ajmer 92 Trailer Out: मच अवेटेड फिल्म ‘अजमेर 92’ का ट्रेलर आखिरकार लॉन्च हो गया है. फिल्म के नाम को लेकर पहले काफी विवाद हो रहा था, लेकिन ट्रेलर देखने के बाद इससे शायद ही अब किसी को आपत्ति हो. ‘अजमेर 92’ में साल 1987 से 1992 में हुए 250 लड़कियों की बलात्कार और कई उनमें से कई नाबालिग लड़कियों की आत्महत्या को दिखाया गया है. इस खबर से अजमेर में दहशत और धार्मिक उन्माद कर फैल जाता है. कहानी इस बात के इर्द-गिर्द घूमती है कि कैसे इन लड़कियों को ब्लैकमेल कर कुछ लोग उनका रेप करते हैं.

‘अजमेर-92’ महिलाओं के भीतर सशक्तिकरण की भावना जगाने, उन्हें अपनी चुप्पी तोड़ने और किसी भी प्रकार के अत्याचार के खिलाफ बहादुरी से लड़ने के इंस्पायर करने वाली कहानी साबित होगी. ट्रेलर की शुरुआत पत्रकार से होती है, जिसके पास एक कपल अपनी होने वाली बहू की फोटो लेकर आता है और उससे यह पता करने के लिए बोलता है कि उसका रेप हुआ है या नहीं?

यहां देखिए फिल्म ‘अजमेर 92’ का ट्रेलर

 

फिल्म अजमेर के बैकग्राउंड में सेट है. पत्रकार नरैट करता है कि साल 1992 में अजमेर में क्या हुआ था. फिर लड़कियों की मौत पर राजनीति और पुलिस की ढुलमुल कार्रवाई को देखते हुए पत्रकार खुद ही इस मामले की इन्वेस्टिगेशन करना शुरू करता है. उसे कई नाबालिग लड़कियों की बिना कपड़ों के तस्वीरें मिलती हैं. कुछ नाबालिग लड़कियां सुसाइड करती हैं.

250 लड़कियों के रेप पर आधारित कहानी

इस बीच फिल्म में हिंदू और मुस्लिम एंगल भी देखने को मिलता है. पत्रकार पुलिस की मदद से इन्वेस्टिगेट करता है, तो पता चलता है कि कुछ लोगों का गैंग लड़कियों की नग्न तस्वीरें लेता है और उसे लड़कों के बीच सर्कुलेट करता है और लड़के उस तस्वीर को दिखा कर उन्हें ब्लैकमेल कर रेप करता है. पत्रकार को पता चलता है कि 250 लड़कियों का ऐसे ही रेप हुआ है.

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close