देश

देश में”अवैध एवंअसंवैधानिक सरकार बनाने के लिए शॉर्टकट राजनीति संविधान, देश के संघीय ढांचे,लोकतंत्र और एजेंसियों को कमजोर कर रही है।”:प्रियंका चतुर्वेदी

शिवसेना के उद्धव खेमे ने प्रधानमंत्री की ‘शॉर्टकट राजनीति’ संबंधी टिप्पणी की निंदा की……

शिवसेना के उद्धव ठाकरे नीत खेमे ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘‘शॉर्टकट राजनीति” से संबंधित टिप्पणी की आलोचना की और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले खेमे के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सरकार बनाए जाने के तरीके पर सवाल उठाया।

नेशनल डेस्क

शिवसेना के उद्धव ठाकरे नीत खेमे ने रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ‘‘शॉर्टकट राजनीति” से संबंधित टिप्पणी की आलोचना की और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले खेमे के साथ मिलकर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा सरकार बनाए जाने के तरीके पर सवाल उठाया। प्रधानमंत्री ने 75,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करने के बाद आज नागपुर में एक सभा को संबोधित करते हुए उक्त टिप्पणी की।

मोदी ने कहा कि “देश का विकास शॉर्टकट राजनीति के माध्यम से नहीं हो सकता और कुछ राजनीतिक दल देश की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने की कोशिश कर रहे हैं तथा लोगों को ऐसे राजनीतिक नेताओं और दलों को बेनकाब करना चाहिए।” प्रधानमंत्री की टिप्पणी को “हास्यास्पद” करार देते हुए, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, “अवैध एवं असंवैधानिक सरकार बनाने के लिए शॉर्टकट राजनीति संविधान, देश के संघीय ढांचे, लोकतंत्र और एजेंसियों को कमजोर कर रही है।”

उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली तत्काली शिवसेना में बगावत के बाद जून में बनी एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस सरकार के संदर्भ में चतुर्वेदी ने कहा, ”आप (भाजपा) चुनाव के लिए पांच साल तक इंतजार कर सकते थे और फिर अपना बहुमत हासिल कर सकते थे। लेकिन क्या आपने जो किया है वह शॉर्टकट लाभ, शॉर्टकट राजनीति का परिणाम है, जो संवैधानिक नैतिकता को नुकसान पहुंचाता है।” उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में वर्तमान में एक मुख्यमंत्री है जिसकी पार्टी पंजीकृत भी नहीं है। शिवसेना में विभाजन के बाद, शिंदे गुट ‘बालासाहेबंची शिवसेना’ नाम से जाना जा रहा, जबकि ठाकरे के नेतृत्व वाला गुट शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) है।

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close