दुनिया

पाकिस्‍तान : इमरान खान के खिलाफ कल पेश होगा अविश्‍वास प्रस्‍ताव, हारने पर इस्‍तीफा दे सकते हैं PTI सदस्‍य

Pakistan: जियो न्‍यूज ने जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) इस सुझाव पर भी गंभीरता से विचार कर रहे हैं कि अगर अविश्‍वास प्रस्‍ताव में वह विफल होते हैं तो उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सभी सदस्‍यों को अपना इस्‍तीफा देना चाहिए.

 

  • इमरान खान सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव कल.

  • इस्‍लामाबाद.
  •  पाकिस्‍तान (Pakistan) में इमरान खान (Imran Khan) सरकार पर मंडरा रहा खतरा खत्‍म होने का नाम नहीं ले रहा है. पाकिस्‍तान के जियो न्‍यूज के अनुसार 3 अप्रैल को यानी कल पाकिस्‍तान की संसद में इमरान खान सरकार के खिलाफ सुबह 11:30 बजे अव‍िश्‍वास प्रस्‍ताव (No Confidence Motion) पेश किया जाएगा. इससे पहले इमरान खान अपनी जान को खतरे की आशंका जता चुके हैं. वहीं जियो न्‍यूज ने जानकारी दी है कि प्रधानमंत्री इमरान खान इस सुझाव पर भी गंभीरता से विचार कर रहे हैं कि अगर अविश्‍वास प्रस्‍ताव में वह विफल होते हैं तो उनकी पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के सभी सदस्‍यों को अपना इस्‍तीफा देना चाहिए.

    वहीं पाकिस्‍तान की बार काउंसिल ने कहा है कि इमरान खान सरकार अविश्‍वास प्रस्‍ताव में देरी कर रही है. इस संबंध में चीफ जस्टिस को संज्ञान लेना चाहिए. दूसरी ओर विपक्ष के नेता शहबाज शरीफ ने कहा है कि अगर देश एकजुट और दृढ़ है तो उसके सामने कोई बाधा नहीं टिक सकती. उनका कहना है कि कायद-ए आजम की ‘काम, काम, काम’ गाइड देश के लिए आत्‍मनिर्भर और उज्‍ज्‍वल भविष्‍य के लिए अपनी ताकतों को एकजुट करके आगे बढ़ने के लिए एक प्रकाश दिखाने वाली है.

  • वहीं पीएमएल-एन के नेता मिफ्ताह इस्‍माइल ने पाकिस्‍तान में नई सरकार की संभावना जताते हुए कहा है कि पाकिस्‍तान की नई सरकार पहले इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (IMF) कार्यक्रम पर फिर से बातचीत करेगी. उन्‍होंने दावा किया है कि पाकिस्‍तान के नए वित्‍त मंत्री 18 अप्रैल को वॉशिंगटन में आईएमएफ के साथ इस मुद्दे पर बैठक करेंगे. उन्‍होंने दावा किया कि पाकिस्‍तान में नई सरकार बनने पर आईएमएफ से अगले 6 महीने में बचा हुआ 3 अरब डॉलर का फंड देने के लिए कहेगी. उन्‍होंने यह भी कहा है कि शहबाज शरीफ के नेतृत्व वाली नई सरकार देश को आर्थिक संकट से बाहर निकालने के लिए एक स्पष्ट बदलाव करेगी.

    वहीं पाकिस्‍तान के सेना प्रमुख जनरल बाजवा का कहना है कि पाकिस्तान खेमे की राजनीति में विश्वास नहीं करता और सभी देशों के साथ अच्‍छे संबंध बनाए रखना चाहता है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश में स्थिरता और शांति जरूरी है.

  • रविवार को संसद के निचले सदन नेशनल असेंबली में अविश्वास प्रस्ताव पर होने वाले मतदान से पहले इमरान खान ने ‘एआरवाई न्यूज’ से कहा कि ताकतवर सेना ने उन्हें तीन विकल्प दिए हैं-अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान का सामना करने, समय से पहले चुनाव कराने या प्रधानमंत्री के तौर पर इस्तीफा दे देने.
  • प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा, ‘मैंने कहा कि समय से पहले चुनाव कराना सबसे अच्छा विकल्प है…मैं इस्तीफा देने के बारे में कभी नहीं सोच सकता…और अविश्वास प्रस्ताव के लिए, मुझे विश्वास है कि मैं आखिरी मिनट तक मुकाबला करूंगा.’

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close