मनोरंजन

23 साल छोटी एक्ट्रेस को दिल दे बैठे थे रमेश सिप्पी, ‘महाभारत’ की ‘गंगा’ से की दूसरी शादी, दिलचस्प है लव स्टोरी

बॉलीवुड में लव-स्टोरी तो कई हुईं, लेकिन शोले (Sholay) जैसी फिल्म देने वाले डायरेक्टर रमेश सिप्पी की जबरदस्त प्रेमकहानी से शायद ही आप वाकिफ होंगे. रमेश सिप्पी ने ‘महाभारत’ में ‘गंगा’ के किरदार में नजर आईं अभिनेत्री किरण जुनेजा (Ramesh Sippy Kiran Juneja Wedding Anniversary) से शादी की है, लेकिन अभिनेत्री से शादी के लिए उन्हें कई मुश्किलों से भी गुजरना पड़ा.

मुंबईः

बॉलीवुड में फिल्में तो बनती ही रहती हैं, कभी रोमांटिक, कभी फैमिली ड्रामा तो कभी एक्शन. लेकिन, दर्शकों के दिल में जो घर कर लें, ऐसी कम ही फिल्में देखने को मिलती हैं. इन्हीं में से एक फिल्म है ‘शोले’ (Sholay), अमिताभ बच्चन-जया भादुरी, धर्मेंद्र-हेमा मालिनी स्टारर ये फिल्म जब सिनेमाघरों में रिलीज हुई, हर तरफ हाहाकार मचा दिया. आज भी इसके डायलॉग लोगों की जुबान पर होते हैं. फिल्म के निर्देशक थे, रमेश सिप्पी (Ramesh Sippy), जिनकी खुद की जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. आज हम आपको इन्हीं रमेश सिप्पी और इनके पहले नजर के प्यार की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं. जो पहली ही नजर में अपनी लेडी लव किरण जुनेजा (Kiran Juneja) को दिल दे बैठे थे.

रमेश सिप्पी और किरण जुनेजा की लव स्टोरी पूरी इंडस्ट्री में मशहूर है और इसे प्यार की मिसाल के तौर पर पेश किया जाता है. दोनों की लव स्टोरी बेहद दिलचस्प और रोमांचक है. दरअसल, किरण जुनेजा टीवी इंडस्ट्री की जानी-मानी अभिनेत्री हैं, आज भी उनकी एक्टिंग को खूब पसंद किया जाता है. वहीं रमेश सिप्पी बॉलीवुड जाने माने निर्देशक हैं. आज कपल अपनी वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं. लेकिन, इनकी लव स्टोरी कैसे शुरू हुई ये एक बेहद दिलचस्प किस्सा है.

महाभारत की गंगा से हुआ रमेश सिप्पी को प्यार
किरण ने जहां ‘महाभारत’ में ‘गंगा’ बनकर लोकप्रियता हासिल की तो वहीं रमेश सिप्पी ‘शोले’ जैसी ब्लॉकबस्टर देकर बॉलीवुड में छा गए. रमेश सिप्पी की नजर किरण पर तब पड़ी जब वह अपने अभिनय करियर को आगे बढ़ा रही थीं. पहली ही मुलाकात में रमेश को किरण पसंद आ गईं. लेकिन, दोनों के बीच उम्र का फासला बहुत ज्यादा था. लेकिन कहते हैं ना प्यार उम्र और सीमा से परे होता है. दोनों के प्यार की शुरुआत दोस्ती से हुई.

साढ़े चार साल चला डेटिंग का सिलसिला
किरण और रमेश ने करीब साढ़े चार साल तक एक-दूसरे को डेट किया. इसके बाद दोनों ने शादी का फैसला कर लिया. लेकिन, रमेश पहले से शादीशुदा थे और अभिनेत्री से 23 साल बड़े. लेकिन, किरण से शादी के लिए रमेश ने पहली पत्नी गीता से तलाक ले लिया. इसके बाद दोनों ने 1986 में शादी कर ली. शादी के बाद किरण फेमस धारावाहिक ‘बुनियाद’ में नजर आईं. इसके अलावा वह ‘मुजरिम’, ‘बंटी और बबली’ और ‘जब वी मेट’ जैसी फिल्मों में भी दिखाई दीं.

 

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close