महाराष्ट्र

NCP का आरोप – महाराष्ट्र के बाढ़ पीड़ितों को केंद्र से कोई मदद नहीं, भाजपा कर रही है गुमराह

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने बृहस्पतिवार को विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी पर केन्द्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर द्वारा महाराष्ट्र के लिए घोषित बाढ़ राहत पैकेज को लेकर लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली महाविकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में शामिल राकांपा के मुख्य प्रवक्ता महेश तापसे ने एक बयान में यह आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, ”केंद्रीय कृषि मंत्री ने 701 करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है, लेकिन यह (महाराष्ट्र में) 2020 में बाढ़ से प्रभावित हुए लोगों के लिए है। इसका मतलब है कि केंद्र ने लगभग एक साल बाद राहत राशि दी है। हालांकि, भाजपा लोगों को यह कह कर गुमराह कर रही है कि सहायता उन लोगों के लिए है, जो पिछले सप्ताह बाढ़ से प्रभावित हुए हैं।”

तापसे ने कहा कि इसका मतलब है कि कुल 3,701 करोड़ रुपये की राहत राशि में से केंद्र सरकार ने 701 करोड़ रुपये ही मंजूर किए हैं। उन्होंने कहा कि केन्द्र ने अब तक प्रभावित लोगों के लिए किसी सहायता की घोषणा नहीं की है। राकांपा नेता ने कहा कि नुकसान का आकलन किया जा रहा है और राज्य सरकार जल्द से जल्द अपनी रिपोर्ट को अंतिम रूप देगी।

तटीय कोंकण क्षेत्र में रत्नागिरी, रायगढ़ जिलों और पश्चिमी महाराष्ट्र में कोल्हापुर और सतारा जिलों में भारी बारिश के कारण राज्य के कई स्थानों पर भूस्खलन हुए हैं। राज्य में पिछले हफ्ते हुई बारिश से जुड़ी घटनाओं में अब तक 213 लोगों की मौत हो चुकी है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close