देश

कर्नाटक=’रक्षा बंधन’ पर राहुल गांधी का मह‍िलाओं को बड़ा गिफ्ट: आज से हर माह मिलेंगे 2000 रुपये

कांग्रेस शासित कर्नाटक सरकार बुधवार को अपने चुनाव अभियान के दौरान कांग्रेस द्वारा किए गए पांच चुनावी वादों में से एक ‘गृह लक्ष्मी’ योजना शुरू करेगी। यह योजना मैसूरु में एक सार्वजनिक समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और पार्टी के वरिष्ठ…

नेशनल डेस्क

कांग्रेस शासित कर्नाटक सरकार बुधवार को अपने चुनाव अभियान के दौरान कांग्रेस द्वारा किए गए पांच चुनावी वादों में से एक ‘गृह लक्ष्मी’ योजना शुरू करेगी। यह योजना मैसूरु में एक सार्वजनिक समारोह में राज्य के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति में शुरू की जाएगी।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी मैसूरु में होंगे जहां वह कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के साथ योजना के लॉन्च कार्यक्रम में शामिल होंगे। योजना के तहत राज्य सरकार बीपीएल परिवारों की महिला मुखिया को 2,000 रुपये मासिक सहायता प्रदान करेगी।

PunjabKesari
 1.28 करोड़ महिलाओं को हर महीने 2000 रुपए वितरित करेगी कर्नाटक सरकार
कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल के अनुसार, यह “महिलाओं के लिए दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी कल्याण योजना” होगी। उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “इस क्रांतिकारी योजना के माध्यम से, सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कर्नाटक सरकार 1.28 करोड़ महिलाओं को 2000 रुपए वितरित करेगी। जब महिलाएं सशक्त होती हैं तो भारत मजबूत होता है।”

कर्नाटक में 1.28 करोड़ महिला परिवार प्रमुखों को यह वित्तीय सहायता आज से सीधे उनके बैंक खातों में जमा होने की उम्मीद है। कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार के पास उन पांच गारंटियों को लागू करने की राजनीतिक इच्छाशक्ति है जो लोगों से वादा किया गया था।

PunjabKesari

पांच योजनाओं से राज्य के खजाने पर आएगा हर साल 50,000 करोड़ रुपये का खर्च  
कर्नाटक के सीएम ने कहा था कि पांच योजनाओं से राज्य के खजाने पर हर साल लगभग 50,000 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। इससे पहले कांग्रेस ने इस साल कर्नाटक में अपने चुनाव अभियान के दौरान कर्नाटक के लोगों के लिए पांच प्रमुख गारंटी की घोषणा की थी।

PunjabKesari

पांच ‘मुख्य’ गारंटी सभी घरों में 200 यूनिट मुफ्त बिजली (गृह ज्योति) है; 

-प्रत्येक परिवार की महिला मुखिया (गृह लक्ष्मी) को 2,000 रुपये मासिक सहायता;
-बीपीएल परिवार (अन्न भाग्य) के प्रत्येक सदस्य को 10 किलो चावल मुफ्त;
-बेरोजगार स्नातक युवाओं को हर महीने 3,000 रुपये
-बेरोजगार डिप्लोमा धारकों (दोनों 18-25 आयु वर्ग में) को दो साल के लिए 1,500 रुपये (युवा निधि)
-सार्वजनिक परिवहन बसों (उचिता प्रयाना) में महिलाओं के लिए मुफ्त यात्रा।

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close