खेल

दलीप ट्रॉफी फाइनल=चेतेश्वर पुजारा के बल्ले में लगी जंग, सूर्या का भी नहीं चला जादू, साउथ जोन ने जीती ट्रॉफी

दलीप ट्रॉफी फाइनल (Duleep Trophy 2023) में साउथ जोन की टीम ने वेस्ट जोन को करारी शिकस्त देकर ट्रॉफी अपने नाम कर ली है. इस मैच में टीम इंडिया के दिग्गज खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और चेतेश्वर पुजारा ने टीम की उम्मीदों पर पानी फेर दिया है.

नई दिल्ली

दलीप ट्रॉफी फाइनल (Duleep Trophy 2023) में साउथ जोन और वेस्ट जोन की टीमों में टक्कर देखने को मिली. इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ जोन ने वेस्ट जोन की टीम को 75 रन के बड़े अंतर से करारी शिकस्त देकर खिताब अपने नाम कर लिया है. वेस्ट जोन की टीम में टीम इंडिया की दीवार के नाम से मशहूर चेतेश्वर पुजारा और स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव भी मौजूद थे. इसके बावजूद टीम को करारी हार का सामना करना पड़ा है.

पहले बैटिंग करने उतरी साउथ जोन की टीम ने पहली पारी में 213 रन का स्कोर खड़ा किया. जवाबी कार्यवाही में उतरी वेस्ट जोन की टीम महज 146 रन पर ही सिमट गई. वेस्ट जोन की तरफ से पृथ्वी शॉ के बल्ले से अर्धशतकीय पारी देखने को मिली. वहीं, सूर्यकुमार यादव और चेतेश्वर पुजारा पहली पारी में दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर सके. साउथ जोन की बल्लेबाजी की बात करें तो हनुमा बिहारी ने दोनों पारी में एक कप्तान के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभाई. उन्होंने पहली पारी में 63 जबकि दूसरी पारी में 40 रन ठोके.

सूर्या-पुजारा ने युवा बल्लेबाज की मेहनत फेरा पानी?

साउथ जोन ने दूसरी पारी में 230 रन का स्कोर खड़ा कर फिर वेस्ट जोन को बैकफुट पर ढकेल दिया. जिसके जवाब में वेस्ट जोन की तरफ से सलामी बैटर प्रियांक पांचाल ने 95 रन की पारी खेल उम्मीद जगा दी. लेकिन जब जिम्मा सूर्यकुमार यादव और चेतेश्वर पुजारा जैसे दिग्गजों पर आया तो वह फिर फिसड्डी साबित हुए. दूसरी पारी में पुजारा ने 15 जबकि स्काई ने महज 4 रन बनाए. वहीं, घरेलू सर्किट के बादशाह सरफराज खान ने 48 रन की पारी खेली. लेकिन उनके आउट होते ही प्रियांक पांचाल की पारी पर पानी फिर गया. अंत में साउथ जोन ने दलीप ट्रॉफी के खिताब को अपने नाम कर लिया.

 

डोनेट करें - जब जनता ऐसी पत्रकारिता का हर मोड़ पर साथ दे. फ़ेक न्यूज़ और ग़लत जानकारियों के खिलाफ़ इस लड़ाई में हमारी मदद करें. नीचे दिए गए बटन पर क्लिक कर क्राइम कैप न्यूज़ को डोनेट करें.
 
Show More

Related Articles

Back to top button
Close